नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के लिए कई राज्यों में पार्टी के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार को  बैठक हुई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा अन्य सीईसी सदस्यों के साथ शामिल हुए जब उन्होंने संभावितों की सूची पर अंतिम निर्णय लिया। जिन राज्यों के उम्मीदवारों पर चर्चा होने की संभावना है उनमें उत्तरप्रदेश और राजस्थान शामिल हैं।
सीईसी पहले दो बार बैठक कर चुकी है और अब तक 291 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है, जिनमें उत्तरप्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, झारखंड, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तराखंड, केरल और तेलंगाना समेत अन्य सीटें शामिल हैं।
भाजपा ने अभी तक इनमें से कुछ राज्यों में कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। चुनाव के लिए मोदी, शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी सहित पार्टी के प्रमुख चेहरों के नामों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है और वे सभी अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं।
543 लोकसभा सीटों के लिए सांसदों का चुनाव करने के लिए 19 अप्रैल से 1 जून के बीच सात चरण का चुनाव होना है, वोटों की गिनती 4 जून को होगी।