भोपाल। कांग्रेस की झोली में हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक को डालने वाली एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी ने संस्कारधानी जबलपुर से प्रदेश में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद कर दिया है। प्रदेश में प्रियंका की सक्रियता को देखते हुए भाजपा पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है। अब प्रियंका के प्रभाव को कम करने के लिए भाजपा की टॉप लीडरशिप मोर्चा संभालेगी। इसके लिए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे तय हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मप्र आएंगे। वे पहले धार जाएंगे, वहां से भोपाल आएंगे। भोपाल में पीएम जबलपुर-इंदौर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री राजधानी में रोड शो भी कर सकते हैं। उनसे पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह 22 जून को बालाघाट आएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 जून को खरगोन में होंगे।
27 जून को सबसे पहले प्रधानमंत्री का धार में कार्यक्रम होगा। यहां वे सिकल सेल एनीमिया के जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे भोपाल के में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। राजधानी में पीएम के रोड शो के लिए भी अनुमति मांगी गई है। प्रधानमंत्री जबलपुर से इंदौर के बीच शुरू हो रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह ट्रेन जबलपुर से वाया भोपाल और इंदौर के बीच चलेगी। इस ट्रेन के शुरू होने से तीन बड़े शहर इस हाईस्पीड ट्रेन के जरिए कनेक्ट हो सकेंगे। कम समय में इन शहरों के बीच यात्रा की जा सकेगी। संभवत: रानी कमलापति स्टेशन से इस ट्रेन को पीएम हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।
 वहीं 22 जून को महाकौशल के बालाघाट में केंद्रीय गृहमंत्री एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आ रहे है। हालांकि बालाघाट में वे कहां आ रहे है, यह अभी तय नहीं है। सूत्रों की मानें तो बालाघाट मुख्यालय या फिर बिरसा में गृहमंत्री अमित शाह का कार्यक्रम आयोजित हो सकता है। यही नहीं बल्कि केंद्रीय गृहमंत्री के नाते वह जिले की नक्सली उन्मूलन पर भी पुलिस अधिकारियों से चर्चा संभव है। आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने बताया कि 22 जून को भारत सरकार के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का बालाघाट आगमन होने जा रहा है।