गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम जिले की पुलिस ने सुनील नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि सुनील ने एक निजी एयरलाइन्स को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. आरोपी की पहचान सुनील झा के रूप में हुई है.

37 वर्षीय आरोपी सुनील पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी का रहने वाला है और पुलिस ने सिलीगुड़ी से ही इसको गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी ने स्पाइस जेट एयरलाइंस कंपनी को बम से उड़ाने की धमकी दी थी.

बीती 21 जून को गुरुग्राम के उद्योग विहार फेज 2 में स्थित स्पाइस जेट एयरलाइंस कंपनी के कॉल सेंटर में फोन पर बम धमाके की सूचना मिली थी. फोन पर एक व्यक्ति ने कहा कि स्पाइसजेट कार्यालय में बम लगा दिया है. ये धमकी सुनील नाम के युवक ने दी थी. कहा यह बम जल्द ही ब्लास्ट हो जाएगा.

सूचना मिलते ही उद्योग विहार थाना पुलिस बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंची और बिल्डिंग को खाली कराया गया. गुरुग्राम पुलिस ने करीब दो घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद यहां कोई बम नहीं मिला. बाद में इस पूरे मामले में पुलिस ने IPC की धारा 506, 507 केस दर्ज कर टीम गठित कर कार्यवाही शुरू की.

गुरुग्राम पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए बम की सूचना जिस मोबाइल नंबर से मिली थी, उस नंबर की जांच कर आरोपी की पहचान की और आज उसे सिलीगुड़ी से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह सिलीगुड़ी में एक कॉल सेंटर में काम करता है तथा इसने मजाक में बम होने सम्बन्धी कॉल कर दी थी. फिलहाल, आरोपी को कोर्ट में पेश कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई है.