रतलाम  ।   जिले से मादक पदार्थ (डोडाचूरा) की तस्करी प्रदेश के अन्य नगरों के साथ ही पंजाब, गुजरात, हरियाणा राज्यों में भी हो रही है। पुलिस आए दिन तस्करी करने वालों को पकड़ रही है, इसके बाद भी तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच रावटी थाना क्षेत्र के अमरपुरा कला में नाकाबंदी के दौरान डोडा चूरा लेकर जा रहा कार चालक पुलिस को देखकर कार तेजी से चला कर भागने लगा तो कार एक पत्थर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और चालक कार छोड़कर फरार हो गया। कारर में 52 किलो डोडा चूरा पाया गया।पुलिस कार चालक की तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार एसपी राहुल कुमार लोढा के निर्देशन में मादक पदार्थों के व्यापार और परिवहन से जुड़े संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखने और अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। वहीं विधानसभा चुनाव के तहत अंतरराज्यीय सीमाओं पर चेक पोस्ट बनाकर वाहनों की चेकिंग करने के साथ ही आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है।

मप्र व राजस्थान की सीमा पर हो रही थी चेकिंग

एएसपी राकेश खाखा और सैलाना एसडीओपी ईडला मौर्य के मार्गदर्शन और रावटी थाना प्रभारी प्रकाश गड़रिया के नेतृत्व में मंगलवार रात टीम मध्यप्रदेश व राजस्थान की सीमा पर ग्राम अमरपुरा कला में चेक पोस्ट चेकिंग कर रही थी। तभी बरखेड़ा की तरफ से चेकपोस्ट के पास काम आती दिखी। चेकपोस्ट के पास आने पर टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया तो चालक पुलिस देखकर घबरा गया और कार पलटा कर तेजी से चलाकर भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने उसे रोकने का काफी प्रयास किया लेकिन वह नहीं रुका।

कुछ दूर जाकर कार सड़क किनारे लगे किलोमीटर के पत्थर से टकराकर सड़क से नीचे उतर गई। उसका अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और चालक उतरकर भाग निकला। पुलिस टीम वहां पहुंची तो कार दुर्घटनाग्रस्त मिली। चेक करने पर उसमें चार बोरों में भरा 52 किलो डोडाचूरा पाया गया।

वाहन मालिक की तलाश

पुलिस ने आसपास सर्चिंग कर कार चालक की खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/15 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस कार मालिक का पता लगाने में जुटी है। उससे पूछताछ कर पता लगाया जाएगा कि कार कौन चला रहा था।