बीजिंग।  चीन में कैट मीट को मटन और पोर्क बताकर बेचा जा रहा है। इसका खुलासा स्टेट मीडिया ने किया है। खबर सामने आने के बाद फूड सेफ्टी पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं, पुलिस ने एक हजार बिल्लियों को रेस्क्यू किया है।
कुछ एनिमल वेलफेयर एक्टिविस्ट्स ने जैंगजियागैंग पुलिस को सीक्रेट इंफॉर्मेशन दी थी कि सैकड़ों बिल्लियों को ट्रकों में भरकर बूचडख़ाने ले जाया जा रहा है। इस पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने ट्रकों को जब्त कर लिया।
एनिमल एक्टिविस्ट्स ने करीब 6 दिनों तक उन ट्रकों का पीछा किया, जिनमें बिल्लियों को बंद रखा जाता था। जैसे ही उन्हें पता चला कि ट्रकों में बिल्लियों को भरकर बूचडख़ाने ले जाया जा रहा है, तो उन्होंने तुरंत ही पुलिस को इसके बारे में सूचना दी। पुलिस के मुताबिक, बिल्लियों को बूचडख़ाने में मारकर, उनका मांस देश के दक्षिणी भाग में सप्लाई किया जाता है, जहां उन्हें पोर्क या मटन बताकर बेचा दिया जाता है।
पुलिस और एनिमल एक्टिविस्ट्स ने बिल्लियों को एक शेल्टर होम में भेज दिया है। हालांकि पुलिस ने ये नहीं बताया कि रेस्क्यू की गई बिल्लियां पालतु थीं या नहीं। ये भी नहीं बताया गया है कि इस मामले में कोई गिरफ्तारी हुई है या नहीं। हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब चीन से ऐसा हैरान करने वाला कोई मामला सामने आया है। यहां यूलिन फेस्टिवल मनाया जाता है जहां कुत्तों को जलाकर उनका मांस खाया जाता है।