रायपुर। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के तहत आने वाली एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया एएआइ ने उड़ान 5.0 योजना से लाभान्वित एयरपोर्ट की सूची से बिलासपुर और जगदलपुर का नाम हटा दिया है। इसके बाद से लगातार राजनीति जारी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उड़ान योजना बंद कर दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साव को अपने लोकसभा क्षेत्र में जाना चाहिए। साव अपने लोकसभा क्षेत्र में उड़ान योजना शुरू कराएं। उनको तो उड़ान शुरू कराने के लिए धरने पर बैठ जाना चािहए। मुख्यमंत्री ने तंज कसा कि क्या साव की पार्टी उनकी सुनती नहीं है? हमने 45 करोड़ रुपये देकर एयरपोर्ट बनाया है।

राज्य सरकार ने नहीं किया सहयोग: साव

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने पलटवार कर कहा कि राज्य सरकार ने हवाई सुविधाओं के लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एयर लाइंस कंपनियों को सहयाेग नहीं किया इसलिए वह छोड़कर भाग रहे हैं।

गौरतलब है कि इस हवाई सुविधा के लिए प्रदेश जन संघर्ष समिति ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह को पत्र लिखकर बिलासपुर एयरपोर्ट को उड़ान 5.0 योजना में शामिल करने की मांग की थी। इसके अलावा राज्य के राज्यपाल से भी मिलकर समिति ने इस सुविधा को शुरू करने की मांग की है।