गुवाहाटी । असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भारत का गलत नक्शा साझा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दावा किया कि पार्टी द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए भारत के एक मानचित्र से पूर्वोत्तर का क्षेत्र गायब है। वहीं शर्मा के आरोप पर असम से कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने तुरंत पलटवार किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से उनके परिवार से संबद्ध कंपनियों द्वारा किए गए भूमि सौदों के बारे में पूछा और दावा किया कि शर्मा इन सवालों का जवाब देने से बच रहे हैं। हिमंत शर्मा की पत्नी की कंपनी को एक योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा कथित तौर पर 10 करोड़ रुपये की क्रेडिट सब्सिडी दिये जाने को लेकर गोगोई और शर्मा के बीच जुबानी जंग चल रही है। गोगोई ने आशंका जताई कि सोशल मीडिया मंच एक्स पर उनके अकाउंट को शायद प्रतिबंधित कर दिया गया है। 
हालांकि, सोशल मीडिया की ओर से आधिकारिक रूप से इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। हिमंत शर्मा ने कांग्रेस के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक एनिमेटेड वीडियो का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें कार्टून चरित्र हैं, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी से मिलते-जुलते हैं। इसमें एक मानचित्र है, जिसमें पूर्वोत्तर का हिस्सा नहीं दिख रहा है। शर्मा ने कहा ‎कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने गोपनीय तरीके से पूर्वोत्तर की पूरी जमीन किसी पड़ोसी देश को बेचने का सौदा कर लिया है। स्क्रीनशॉट के कैप्शन में मोदी और राहुल के बीच एक काल्पनिक संवाद है जो 1975 की बॉलीवुड फिल्म दीवार के लोकप्रिय संवाद मेरे पास मां है से प्रेरित है। 
इधर गोगोई ने शर्मा से उनके परिवार के भूमि सौदों को लेकर सवाल करते हुए कहा ‎कि मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा को भूमि सौदों के बारे में बात करते हुए सुनना विडंबनापूर्ण है। यह बिल्कुल वही मुद्दा है जिसमें वह परिवार से जुड़ी कंपनियों के सौदे में जवाब देने से बच रहे हैं। उन्होंने यह भी जानना चाहा कि इन कंपनियों द्वारा कितनी कृषि भूमि खरीदी गई है।