मुंबई । शरद पवार और अजित के बीच सीक्रेट मीटिंग से कांग्रेस व ‎शिवसेना यूबीटी में हलचल तेज हो गई है। इसके ‎लिए दोनों दलों ने ‎मिलकर कोर कमेटी की बैठक भी बुला ली है। जानकारी के अनुसार इस समय महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है। चाचा भतीजे के बीच हुई गुप्त बैठक को लेकर एमवीए के बाकी दो दलों शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि वह राकांपा प्रमुख शरद पवार और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच ‘गुप्त रूप से’ होने वाली बैठकों को महाविकास अघाड़ी गठबंधन के लिए ठीक नहीं मानते हैं और यह उनकी पार्टी के लिए चिंता का विषय है। शरद पवार शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा के महाविकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन का हिस्सा हैं, जबकि उनके भतीजे अजित पवार ने पिछले महीने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के लिए राकांपा को तोड़ दिया था। महाराष्ट्र कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने आज मुंबई में अपनी कोर कमिटी की बैठक बुलाई है, जिसमें महाविकास अघाड़ी में एनसीपी की भूमिका को लेकर चर्चा होने वाली है।
बता दें ‎‎कि गत शनिवार को पुणे में वरिष्ठ नेता शरद पवार की अपने भतीजे से मुलाकात के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा ‎कि यह हमारे लिए चिंता का विषय है और हम शरद पवार और अजित पवार के बीच गुप्त रूप से होने वाली बैठकों को मंजूरी नहीं देते हैं। उन्होंने कहा ‎कि हालांकि इस मामले पर कांग्रेस के शीर्ष नेता चर्चा करेंगे। इं‎डिया (विपक्षी) गठबंधन भी इस पर चर्चा करेगा, इसलिए मेरे लिए इस पर आगे चर्चा करना उचित नहीं होगा।  नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस ने उन सभी लोगों से हाथ मिलाने का फैसला किया है जो भाजपा का विरोध करना चाहते हैं। 
उधर अपने गृह नगर बारामती में बोलते हुए, शरद पवार ने कहा कि पार्टी में कुछ लोगों ने अलग रास्ता अपनाया है, लेकिन ‘एक बार उन्हें स्थिति का एहसास हो जाएगा, तो उनका रुख बदल सकता है। चाहे वे अपना रुख बदलें या न बदलें, हम अपने चुने हुए रास्ते से नहीं हटेंगे। इसी बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा ‎कि अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं हैं कि वह शरद पवार को ऑफर दे सकें। पवार साहब ने अजित पवार को बनाया, अजित पवार ने शरद पवार को नहीं बनाया, उनका (शरद पवार) कद ऊंचा है। जब‎कि मी‎डिया ने पृथ्वीराज चव्हाण के हवाले से दावा किया था कि बीजेपी ने शरद पवार को केंद्रीय कृषि मंत्री बनाने और नीति आयोग के अध्यक्ष पद का ऑफर दिया है। वहीं सुप्रिया सुले और जयंत पाटिल को भी मंत्री बनाने की बात कही जा रही है।