बेंगलुरु । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री बनने में कोइ  ‎दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने यह बात ‎‎विपक्षी बैठक के दौरान बेंगलुरु में कही। गौरतलब है ‎कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार को दूसरे ‎दिन भी विपक्षी दलों की महाबैठक चल रही है। आज बैठक का दूसरा और अंतिम दिन है। इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए देशभर के 26 दलों के नेता पहुंचे हुए हैं।सूत्रों के हवाले से ‎मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मैं एमके स्टालिन के जन्मदिन पर चेन्नई में पहले ही कह चुका हूं कि कांग्रेस को सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। इस बैठक में हमारा इरादा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है। यह बैठक तो हमारे संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा के लिए है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुग खरगे ने 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले रणनीति पर चर्चा करने के लिए हो रही बैठक में यह खुलासा ‎किया है। 
खरगे ने विपक्ष की बैठक के दूसरे दिन की शुरुआत में ही कहा ‎कि इस बैठक में हमारी मंशा अपने लिए सत्ता हासिल करने की नहीं है। हमारा इरादा हमारे संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरेपक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा करना है। उन्होंने स्वीकार किया कि विपक्षी दलों के बीच राज्य स्तर पर मतभेद हैं, लेकिनये मतभेद विचारधारा से संबंधित नहीं हैं। ये मतभेद उतने बड़े नहीं है कि हम उन्हें महंगाई की मार झेल रहे मध्यम वर्ग और आम आदमी की खातिर, बेरोजगारी से जूझ रहे हमारे युवाओं की खातिर, गरीबों की खातिर और पर्दे के पीछे चुपचाप कुचले जा रहे दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों की खातिर पीछे नहीं छोड़ सकते।
कांग्रेस अध्यक्ष म‎ल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा ‎कि यहां 26 दल एकजुट हुए हैं और ये आज 11 राज्यों की सरकारों में हैं। भाजपा को 303 सीट अकेले के दम पर नहीं मिलीं। उसने अपने सहयोगियों के मतों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आने के बाद उन्हें त्याग दिया। आज, भाजपा अध्यक्ष और पार्टी नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य दौड़ लगा रहे हैं। इस‎लिए हम भी एक जुट होकर भाजपा को मात दे सकते हैं।