भोपाल ।  राहुल गांधी की न्याय यात्रा और लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की 8 जनवरी को अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव और कांतिलाल भूरिया सहित तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश स्तर पर कुछ समितियां गठित किए जाने के संबंध में भी चर्चा होगी। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सभी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी सहित सभी मोर्चा संगठन को भी इस बैठक में बुलाया है। विधानसभा चुनाव से पहले आईसीसी द्वारा नियुक्ति किए गए लोकसभा प्रभारियों को भी इस बैठक में बुलाया गया है। वह विधानसभा चुनाव के समय अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्र में दौरा कर आए थे।

न्याय यात्रा को लेकर बनेंगी समितियां

बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ ही राहुल गांधी की यात्रा को लेकर योजना बनाई जाएगी। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश स्तर पर चुनाव से जुड़ी समिति के लिए इस बैठक में चर्चा होगी। इसके साथ राहुल गांधी की यात्रा के लिए भी समितियां बनाई जानी हैं। इन सभी का निर्णय भी इसी बैठक में होगा। प्रदेश के नेताओं के बीच समन्वय के लिए भी समिति बनाई जा सकती है। 

8 जनवरी सोमवार को होने वाली बड़ी बैठक से पहले शनिवार को भी एक अहम बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होने वाली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने विधानसभा चुनाव में हारे हुए सभी उम्मीदवारों को इस बैठक में बुलाया है। इन सभी के साथ बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ ही राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बातचीत होगी। राहुल गांधी की यात्रा ऐसे कई विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी जहां पर कांग्रेस हाल ही में विधानसभा चुनाव हारी है।