नरसिंहपुर ।   नरसिंहपुर-छिंदवाड़ा रोड पर हुए गोलीकांड मामले में पुलिस ने घायल सहित आठ लोगों पर मामला दर्ज किया है। पूरी घटना साजिश के तहत हुई थी ताकि जेल में बंद दो लोगों को छुड़ाने के लिए दूसरे लोगों पर राजीनामा करने दबाब बनाया जा सके। जिस ललित जाटव को गोली लगी थी उसका पहले दोस्तों ने ही इंजेक्शन लगवाकर पैर सुन्न करवाया और फिर एक दोस्त ने गोली मारी।

आठ लोगों पर मामला दर्ज

सोमवार को कंट्रोल रुम में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने एएसपी नागेंद्र पटेरिया, निरीक्षक गौरव चाटे, जितेंद्र यादव की मौजूदगी में घटनाक्रम की सच्चाई बताई। पुलिस ने मामले में आकाश पिता सर्वेश चौधरी 18 खैरीनाका, आकाश जाटव नरसिंहपुर, ललित जाटव करेली बस्ती, गोलू उर्फ हीरालाल पाली, मनोज लोधी, आकाश पटेल, राकेश पाली, राजू पाली, दीपक पाली के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। जिसमें दो आरोपित राजू व दीपक पाली पूर्व से जेल में निरुद्ध हैं।

सोमू-अभिषेक को फसाने थी योजना

एसपी ने बताया कि जांच में पता चला कि घायल ललित का संपर्क घटना के समय आकाश चौधरी से था। जब आकाश से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके मामा आकाश जाटव ने उसे बुलाया था जहां आकाश, हीरालाल, ललित व संजू उर्फ राजेश पाली ने योजना बनाई कि जेल में बंद राजू व दीपक पाली को जेल से छुड़ाने गोली मारने की घटना बनाएंगे। सोमू यादव व अभिषेक यादव को फसा देगे। जिससे वह राजीनामा कर लेंगे तो राजू व दीपक जेल से छूट जाएंगे। गाेलू पाली व अाकाश जाटव जेल में बंद राजू व दीपक से मिलने गए थे। जहां से आने के बाद घटना की साजिश को मूर्त रुप देने करेली बस्ती निवासी ललित जाटव को बुलाया गया।

मनोज ने लगाया इंजेक्शन आकाश ने मारी गोली

साजिश में तय किया गया कि ललित का पैर सुन्न कराकर गोली मारेंगे और सभी सिंहपुर रोड की ओर आए। आकाश पटेल व संजू यादव इंजेक्शन लगानें के लिए कंपाउडर मनोज लोधी को लाए जिसे ललित को इंजेक्शन लगाया उसके बाद आकाश जाटव ने कार में बैठकर ललित की बायीं जांघ पर गोली मारी। उसे समझाया कि तुम संतोष यादव के रिश्तेदार व सोमू व अभिषेक का नाम लिखवा देना। गोली लगने के बाद ललित पैर में कपड़ा बांधकर अपनी बाइक से नरसिंहपुर तरफ आने लगा और फिर योजना अनुसार रास्ते में गिर पड़ा। जिसे अस्पताल लाया गया तो उसने तय योजना अनुसार झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी।

तीन को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि मामले में आकाश चौधरी, संजय यादव, मनोज लोधी को पकड़ लिया है। ललित का जबलपुर में इलाज चल रहा है जबकि आकाश जाटव, आकाश पटेल व राकेश पाली की तलाश हो रही है। दो आरोपित राजू पाली व दीपक पाली जेल में निरुद्ध हैं। कार्रवाई में एसडीओपी मोनिका तिवारी के मार्गदर्शन में स्टेशनगंज थाना प्रभारी जितेंद्र यादव, कोतवाली प्रभारी गौरव चाटे, एसआइ आशीष बोपचे, प्रकाश पाठक, एएसआइ राजेश शर्मा, जितेंद्र राजपूत, प्रहलाद, पंकज, रोहित, प्रशांत, लक्ष्मी नागपुरे की उल्लेखनीय भूमिका रही ।