मध्य प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी चुनावी रणनीति में पूरी तरह दिशाहीन एवं सफल होने के साथ-साथ नवीन आरोपी से गिरती हुई नजर आ रही है । एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी का दौरा मैदानी इलाकों से लेकर पीसीसी कार्यालय तक दिखाई दे रहा है वहीं दूसरी और कल से प्रारंभ होने वाली जन आक्रोष यात्रा भी लगातार गुटबाजी के चलते प्रारंभ होने से पहले ही विवादों में आ गई है । अब कांग्रेस पार्टी के द्वारा जारी किया गया थीम सॉन्ग भी आज दिनभर विवाद का कारण बन रहा ।।


क्यों उठ रहा है थीम सॉन्ग को लेकर कांग्रेस पार्टी पर पाकिस्तान समर्थन का आरोप  ..

कुछ घंटों पहले ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ओर से सोशल मीडिया से लेकर कई मीडिया प्लेटफॉर्म पर आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने थीम सॉन्ग को लॉन्च किया गया । इस थीम सोंग को जैसे ही लॉन्च किया गया उसके तुरंत बाद ही भारतीय जनता पार्टी के सोशल मीडिया एवं मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल के फेसबुक अकाउंट से आरोप प्रत्यारोप का दौर ऐसा प्रारंभ हुआ कि मामला बिगड़ता चला गया ।
मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट से दो तस्वीर जारी की गई जिसमें एक तस्वीर में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ इमरान खान की पार्टी के थीम सॉन्ग को दिखाया गया है वहीं दूसरी और हाल ही में जारी किए गए  कांग्रेस पार्टी के थीम सॉन्ग को भी दिखाया गया है ।
दोनों ही थीम सॉन्ग एक से दिखाई दे रहे हैं । 
हेडिंग में लिखा गया है ...

देखिए कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम 
एमपी में चुराया इमरान खान का थीम सोंग ।
 कुल मिलाकर जन आक्रोश यात्रा के मुख्य थीम सोंग को लेकर ही अब विवाद खड़ा हो गया है । कांग्रेस पार्टी अपनी ओर से बचाव करते हुए कह रही है कि यह पाकिस्तान के एक सिंगर का गीत है जिसे हमने लिया है ।
............

चाचाजान ने थीम सॉन्ग पाकिस्तान से चुरा लिया : नरोत्तम मिश्रा ।

कांग्रेस पार्टी द्वारा भारतीय जनता पार्टी के द्वारा निकाली गई जन आशीर्वाद यात्रा की नकल स्वरूप निकल जा रही जन आक्रोश यात्रा के थीम सोंग विवाद मामले में आज प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पाकिस्तान का गुणगान गाने वाले चाचा जान अर्थात दिग्विजय सिंह ने अपनी आक्रोश रैली के लिए पाकिस्तान से ही थीम सॉन्ग चुरा लिया । इस मामले में उन्होंने आज पत्रकारों से हुई चर्चा में कहा कि पाकिस्तान के प्रति कांग्रेस पार्टी का प्रेम एवं चचाजान का प्रेम एक बार फिर से उजागर हो गया है । नरोत्तम मिश्रा ने लगभग 5 वर्ष पूर्व पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ अर्थात पीटीआई इमरान खान की पार्टी के थीम सोंग एवं कांग्रेस पार्टी के वर्तमान किंग सॉन्ग को पत्रकारों को सुनवाया । दोनों ही थीम सॉन्ग एक ही लय  एवं शब्दों में जुड़े हुए दिखाई दिए । थीम सॉन्ग चलो चलो के शब्दों को लेकर भी नरोत्तम मिश्रा ने व्यंग्य करते हुए कहा कांग्रेस पर कहा कि इस थीम सॉन्ग के अनुसार ही पिछली बार कांग्रेस पार्टी के विधायक चलो-चलो हो गए  और आने वाले समय में भी कांग्रेस पार्टी चलो चलो हो जाएगी । कुल मिलाकर थीम सॉन्ग का विवाद आज दिन भर राजनीतिक सुर्खियां बन रहा ।

.................

2 दिन पहले ही लॉन्च हुआ है आक्रोश रैली का थीम सोंग ।

आज दिन भर जन आक्रोश रैली को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में जिस तरह विवाद का माहौल दिखाई दिया, उसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के थीम सोंग ने भी जबरदस्त तरीके से विवाद हासिल किया । ज्ञात हो उपरोक्त थीम सोंग जन आक्रोश रैली के लिए 16 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह एवं मध्य प्रदेश के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला के समक्ष जारी किया गया था । कल से आयोजित होने वाले जन आक्रोश रैली में इस थीम सॉन्ग का उपयोग किया जाना है ‌। उपयोग से पहले ही यह थीम सॉन्ग पाकिस्तान के समर्थन वाले थीम सॉन्ग से जुड़ गया और नया विवाद खड़ा हो गया ।
अब देखना होगा कि आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी किस नवीन विवाद में उलझती हुई नजर आएगी । फिलहाल तो कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से चुनावी रणनीति में दिशाहीन दिखाई देती है ।