नई दिल्ली । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पांच चुनावों पर राज्यों में आगामी विधानसभा विचार-विमर्श करेगी। कांग्रेस पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था की बैठक के लिए हैदराबाद रवाना होते समय खड़गे ने कहा, पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहली सीडब्ल्यूसी बैठक है। उन्होंने कहा कि रविवार को सीडब्ल्यूसी की विस्तारित बैठक है, इसमें पार्टी से संबंधित चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा, राहुल गांधी, सोनिया, प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा सभी वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हो रहे हैं, जो पांच राज्यों में आगामी चुनावों पर केंद्रित होगी।
खड़गे ने कहा, हमारे सहयोगियों के साथ अगली बैठक में गठबंधन (भारत) पर चर्चा की जाएगी। अनंतनाग मुठभेड़ पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं देश की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। हम उनके साथ खड़े हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में सरकार बनाएगी जहां इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं। भारत जोड़ो यात्रा 2 आयोजित करने पर भी चर्चा हो सकती है।
सोमवार को सबसे पुरानी पार्टी हैदराबाद में एक मेगा रैली करेगी। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, हम तेलंगाना के लोगों के लिए छह गारंटियों की घोषणा करने वाले हैं। हमें उम्मीद है कि जब चुनाव आएगा तब पार्टी को लोगों से स्पष्ट जनादेश मिलेगा। कांग्रेस ने कांग्रेस कार्य समिति का पुनर्गठन किया और पिछले महीने इसमें कुछ आश्चर्यजनक वृद्धि की। मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्टी प्रमुख बनने के 10 महीने बाद इस समिति का गठन किया गया था। इसमें 39 नियमित सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं।