नई दिल्ली। अगस्त माह के दौरान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मेजबानी करने की दिल्ली सरकार की योजना निर्धारित स्थल उपलब्ध नहीं होने के कारण बाधित हो गई है। पर्यटन विभाग के सूत्रों ने बताया है कि सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में फिल्म महोत्सव की मेजबानी करने की योजना थी, लेकिन अब इसे दिसंबर तक स्थगित किए जाने की संभावना है।

एक सूत्र ने कहा, "महोत्सव की दोबारा योजना बनाई जा रही है। हम इसे सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में आयोजित करना चाहते हैं, लेकिन अगस्त और सितंबर में आयोजन स्थल पर अन्य कार्यक्रम होने हैं। इसलिए हमें इसकी दोबारा योजना बनानी होगी।"

एक अन्य सूत्र ने कहा कि महोत्सव के विस्तृत विवरण को समय पर अंतिम रूप नहीं दिया जा सका, जिसके कारण कार्यक्रम को पुनर्निर्धारित करना पड़ा।

बहुत सारी प्लानिंग की होती है आश्यकता- सूत्र

सूत्र ने कहा, "फिल्म महोत्सव के आयोजन के लिए बहुत सारी प्लानिंग की आवश्यकता होती है। कुछ चीजों को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका। महोत्सव दिसंबर में आयोजित होने की संभावना है।"

जून में, अधिकारियों ने कहा कि विभाग की पहले फिल्म महोत्सव में फिल्म निर्माण में आजीवन उपलब्धि सहित कई पुरस्कार प्रदान करने की योजना है।

सितंबर में समूह की शिखर बैठक की मेजबानी दिल्ली द्वारा किए जाने के मद्देनजर जी20 सदस्य देशों की फिल्मों के लिए एक विशेष खंड की भी योजना बनाई गई थी।

दिल्ली सरकार ने अपने रोज़गार बजट 2022-23 में भी एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मेजबानी करने की अपनी योजना की घोषणा की थी। पिछले साल दिल्ली नगर निगम चुनाव और आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण महोत्सव का आयोजन नहीं किया जा सका था।