दिल्ली पुलिस की साइबर टीम ने कई एमएनसी कंपनियों नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने युवकों को ठगने वाले 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास पुलिस ने 2 लैपटॉप, 3 स्मार्ट फोन, 2 कीपैड मोबाइल, 1 पेटीएम क्यूआर कोड स्कैनर, वाई-फाई राउटर के साथ-साथ सीवी और कई रजिस्टर बरामद किए हैं।

पुलिस ने ठगी करने वाले आरोपितों की गिरफ्तार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी, जहां से कई एमएनसी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 3 महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नौकरी के नाम पर वसूलते थे 5 से 20 हजार

पुलिस ने आगे कहा कि आरोपितों ने नौकरी देने वाली naukari.com, time jobs आदि पर खुद को रजिस्टर कर रखा था। यह लोग कॉल और मेल के द्वारा नौकरी पाने वाले को कॉल करते थे। यह लोग नौकरी देने का झांसा देकर पीड़ितों से रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर 5 से 20 हजार रुपये वसूलते थे। रुपये लेने के बाद ये लोग कंपनियों के फर्जी जॉब लेटर भेजते थे, जिसमें ज्वाइनिंग की तारीख कई महीने बाद की दी होती थी।

वहीं, जब युवक ठगों द्वारा दिए ऑफर लेटर को लेकर कंपनी के पते पर जाते थे तो उन्हें लौटा दिया जाता था। इस पूरे घटनाक्रम के बाद उन्हें समझ आता था कि उनके साथ धोखा हो गया है। शिकायत मिलने के बाद आरोपितों को दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में स्थित समग्र में ए-38 दूसरी मंजिल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों की पहचान 46 वर्षीय आरती चौहान, गाजियाबाद निवासी जीनत, दिल्ली निवासी 23 वर्षीय माही शर्मा और शाहदरा निवासी अरुण कुमार के रूप में हुई है।