सनातन धर्म में हर एक चीज़ को लेकर नियम और तरीके बताए गए हैं जिसके अनुसार चलने से लाभ मिलता हैं लेकिन इनकी अनदेखी समस्याओं को पैदा करती हैं साथ ही आर्थिक संकट भी लेकर आती हैं इसी तरह वास्तु और ज्योतिष में भोजन पकाने से जुड़े कई नियमों के बारे में बताया गया हैं जिसका अगर पालन किया जाए तो लाभ मिलता हैं साथ ही आज हम आपको एक ऐसा टोटका बता रहे हैं जिसे करने से आर्थिक संकट का कभी सामना नहीं करना पड़ता हैं, तो आइए जानते हैं क्या है वो टोटका।

आटा गूंथते वक्त करें ये काम-
ज्योतिष अनुसार महिलाएं रसोई में रोटी के लिए आटा गूंथते वक्त आटे में नमक के साथ अगर थोड़ी सी चीनी और घी मिला दें तो ऐसा करने से धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और घर को धन दौलत से भर देती हैं साथ ही कुंडली का शुक्र भी मजबूत हो जाता हैं जो कि धन संपदा का कारक होता हैं। इस उपाय को करने से परिवार को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती हैं।

वास्तु अनुसार माता लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद पाने के लिए भोजन पकाते वक्त कुछ खास बातों का ध्यान रखना भी जरूरी होता हैं ऐसा करने से धन धान्य की कमी का सामना नहीं करना पड़ता हैं। भोजन पकाते वक्त कभी भी क्रोध नहीं करना चाहिए क्योंकि क्रोध की भावना के साथ पकाया गया भोजन नकारात्मकता का कारण बनता हैं।

जिसे ग्रहण करने से सेहत पर बुरा असर देखने को मिलता हैं इसके अलावा रसोई को कभी गंदा नहीं रखना चाहिए ना ही जूते चप्पल पहनकर यहां प्रवेश करना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णा क्रोधित हो जाती हैं जिससे परिवार में कंगाली छा जाती हैं।