मुंबई।  महाराष्‍ट्र के उप मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने  कहा है कि एकनाथ शिंदे-भाजपा सरकार वैध थी और सत्ता में बनी रहेगी। फडणवीस ने कहा कि जून 2022 में सत्ता में आई सरकार का गठन संवैधानिक मानदंडों और नियमों के अनुसार किया गया था। 
नासिक में राज्य भाजपा कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले समूह के 16 विधायकों के खिलाफ शिवसेना (यूबीटी) गुट द्वारा दायर अयोग्यता याचिका के संदर्भ में कहा कि उन्हें विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट हमारे पक्ष में फैसला सुनाएगा। 
उद्धव ठाकरे गुट का नाम लिए बिना भाजपा नेता ने इस आलोचना को गलत ठहराया कि सरकार अवैध थी और कई सदस्यों (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेबंची शिवसेना) को (शीर्ष अदालत द्वारा) अयोग्य घोषित किया जाएगा। 
फडणवीस ने कहा, यह संदेश इसलिए फैलाया जा रहा है ताकि शेष बचे 10-15 विधायक (ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना के खेमे में) दलबदल न करें। हमने जो कुछ भी किया है वह नियमों के अनुसार और संविधान का पालन करते हुए किया है। हमारी सरकार गद्दार नहीं है, बल्कि खुद्दार है  
फडणवीस ने कहा कि शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार न सिर्फ अपना कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि (2024 के विधानसभा चुनाव में) भारी बहुमत से दोबारा चुनी जाएगी। विशेष रूप से शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे और संजय राउत कहते रहे हैं कि राज्य सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी।