एशेज सीरीज 2023 का तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। टेस्ट के तीसरे दिन हेडिंग्ले में जमकर बरसात हुई, जिसके चलते पहले दो सेशन में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। बारिश के थमने के बाद लास्ट सेशन में कुछ ओवर्स का खेल देखने को मिला, जहां इंग्लिश टीम ने जोरदार वापसी की। टेस्ट का चौथा दिन दोनों टीमों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। हालांकि, मेजबान इंग्लैंड को लीड्स में मौसम का साथ भी चाहिए होगा।

कैसा रहेगा चौथे दिन मौसम?

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का मौसम भी बेईमान रहने वाला है। सुबह के समय पर मौसम एकदम साफ रहने की उम्मीद है, लेकिन दोपहर के वक्त बारिश होने की संभावना 79 प्रतिशत है। यानी लंच के बाद इंद्र देव मैच में खलल डाल सकते हैं। माना जा रहा है कि पूरी दोपहर हल्की-हल्की बारिश होते रहने की संभावना है। यानी बारिश के चलते दूसरे और तीसरे सेशन में लगातार खेल बाधित होने वाला है।

तीसरे दिन हुई थी झमाझम बारिश

टेस्ट मैच के तीसरे दिन हेडिंग्ले में झमाझम बारिश देखने को मिली थी। सुबह से ही हो रही बरसात के चलते मैच टाइम पर शुरू नहीं हो सका था। यही वजह थी अंपायर को समय से पहले ही लंच ब्रेक लेना पड़ा था। वहीं, दूसरे सेशन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ा था। आखिरी सेशन में भी खेल होने की उम्मीद काफी कम नजर आ रही थी, लेकिन अचानक बारिश के थमने की वजह से फैन्स को कुछ ओवर्स का खेल देखने को मिला था।

मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

बारिश के चलते पिच से मिल रही मदद का इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने आखिरी सेशन में जमकर फायदा उठाया था। बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 224 रन पर समेट दिया था। 251 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने दूसरी इनिंग में बिना कोई विकेट गंवाए स्कोर बोर्ड पर 27 रन लगा दिए हैं। अच्छी बात यह है कि टीम ने अब तक कोई भी विकेट नहीं गंवाया है।