IPL: सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आज आईपीएल 2023 का 25वां मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपने पिछले मैच जीतकर विश्‍वास से भरी हुई हैं। एडेन मार्करम के हाथों में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान होगी जबकि रोहित शर्मा मुंबई का नेतृत्‍व करेंगे।

जबरदस्त लय में दोनों टीमें

जीत के रथ पर बैठी है। मुंबई और सनराइजर्स दोनों ने अपने पिछले दोनों मैच जीते हैं यानि दोनों टीमें मंगलवार को जीत की हैट्रिक लगाने के लिए मैदान में उतरेगी। पिछले मुकाबले में मुंबई ने केकेआर को आसाने से 5 विकेट से मात दे दी थी। इस मैच में सूर्यकुमार यादव जबरदस्त लय में दिखे। उनका फॉर्म में वापस आना मुंबई के लिए बड़ी खुशखबरी है।

वहीं, पिछले मुकाबले में हैदराबाद के बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने शानदार शतक जड़ा था। राहुल त्रिपाठी का बल्ला भी पंजाब के खिलाफ गरजा था। उन्होंने 48 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली थी।

जानें क्या कहती है पिच

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार है। यहां पहली इनिंग का औसत स्कोर 180 रन रहता है। पहली पारी में गेंद बल्ले पर शानदार तरीके से आती है। दूसरी पारी में गेंद धीमी गति से बल्ले पर आती है जो बड़े शॉट खेलते हुए किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। इसलिए इस ग्राउंड में टॉस की भूमिका काफी अहम हो जाती है।

तेज गेंदबाजों को मिलेगा फायदा

गौरतलब है कि तेज गेंदबाजों को इस पिच से मदद मिलती है। स्पिनर्स की तुलना में तेज गेंदबाजों को इस विकेट से ज्यादा सफलता मिलती है।