पूर्वी दिल्ली। शशि गार्डन में दो बच्चों की हत्या कर खुदकुशी करने के मामले में चौकाने वाली बात सामने आई है। बच्चों का पिता श्यामजी चौरसिया को शराब पीने की लत थी। शराब के चलते उसका लिवर खराब हो गया था। उसने शराब को काफी छोड़ने की कोशिश की, लेकिन उसकी लत छूट नहीं रही थी।

रविवार को श्यामजी श्यामजी चौरसिया, उसके दोनों बच्चों कार्तिक (15) और बेटी आस्था (9) का पोस्टमार्टम हुआ। जिस वक्त पुलिस को बच्चों के शव बरामद हुए, उनके मुंह से झाग निकल रहा था। शरीर काला पड़ा हुआ था।

आशंका है कि खाने में जहर देकर व गला दबाकर उनकी हत्या की गई। श्यामजी की पत्नी शन्नू की एम्स में हालत गंभीर बनी हुई है।

चाय की दुकान चलाता था श्यामजी

श्यामजी मयूर विहार में चाय की दुकान चलाता था। उसकी एक दिन की आमदनी करीब पांच हजार रुपये थी। जांच में पुलिस को पता चला कि वह बृहस्पतिवार रात 11:30 बजे अपने घर गया था। उसके फ्लैट के अंदर से पुलिस को एक लोहे की राड बरामद हुई है। उसपर खून लगा हुआ है।

दूध लेने से किया था मना

आशंका है उसी राड से उसने अपनी पत्नी पर वार किए। पुलिस को घर के अंदर से श्यामजी व उसकी पत्नी के मोबाइल बरामद हुए है। उन मोबाइल को जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है।

उसके फोन की डायल लिस्ट में पुलिस को एक दुकानदार का नंबर मिला। शुक्रवार सुबह सात बजे श्यामजी ने उस दुकानदार को फोन करके कहा था कि वह आज दुकान बंद रखेगा, वह दूध नहीं लेगा।

आनंद विहार की तरफ अकेले जाते आया नजर 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि एक सीसीटीवी में श्यामजी शुक्रवार सुबह आनंद विहार की तरफ अकेले जाते हुए नजर आ रहा है। ऐसे में आशंका है कि उसने बृहस्पतिवार रात को दोनों बच्चों की हत्या की और पत्नी पर लोहे की राड से वार किए।

आनंद विहार रेलवे लाइन पर की खुदकुशी

तीनों को मरा हुआ समझकर फ्लैट का ताला बाहर से लगाकर फरार हो गया। बाद में आनंद विहार रेलवे लाइन पर शुक्रवार दोपहर ट्रेन के आगे आकर खुदकुशी कर ली। शनिवार दोपहर दो बजे फ्लैट से दुर्गंध आने पर बच्चों की हत्या होने व महिला पर जानलेवा हमले के बारे में पुलिस को पता चला था।

श्यामजी को थी शराब पीने की लत

इससे एक दिन पहले रेलवे पुलिस ने श्यामजी का शव रेलवे लाइन से बरामद किया था। जिला पुलिस उपायुक्त अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि कई लोगों से पूछताछ करने पर पता चला है श्यामजी को शराब पीने की लत थी। उसने पिछले वर्ष शराब पूरी तरह से छोड़ दी थी। उसका लिवर खराब हो गया था। इलाके के एक डॉक्टर से उसका इलाज चल रहा था।

इस साल नव वर्ष पर उसने फिर से शराब पीने की शुरू कर दी। वह शराब को छोड़ना चाहता था। आशंका है शराब की लत न छोड़ पाने के चलते ही उसने वारदात को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बच्चों की मौत कैसे हुई, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर सही वजह का पता चलेगा।