दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में सोमवार और मंगलवार की मध्य रात कुर्सी बनाने वाली एक फैक्टरी में आग लग गई। सूचना पर दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची। फायर सर्विस की टीम आग पर काबू पाने में जुटी हुई है। हालांकि, अभी तक किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं रविवार देर रात मोतीनगर इलाके स्थित जींस फैक्टरी में लगी आग पर 16 घंटे बाद काबू पाया जा सका। 

मोती नगर के कर्मपुरा इलाके में रविवार देर रात जींस की फैक्टरी और आउटलेट में आग लग गई। जानकारी मिलते ही दमकल की 27 गाड़ियां को मौके पर पहुंचीं। करीब 16 घंटे की मशक्कत के बाद सोमवार चार बजे आग पर काबू पा लिया गया। फिलहाल दमकल की 8 गाड़ियां कुलिंग का काम कर रही है।

दमकल अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। कर्मपुरा के ए ब्लॉक में जींस की फैक्टरी है। फैक्टरी के साथ ही आउटलेट भी हैं। रविवार रात करीब पौन 12 बजे फैक्टरी के भूतल पर अचानक आग लग गई। रात में फैक्टरी में एक सुरक्षा कर्मी तैनात रहता है।

फैक्टरी के सामने भी कई फैक्टरियां हैं। वहां काम करने वाले मजदूरों ने रात में फैक्टरी से आग की लपटें और धुंआ निकलता देखा। उनलोगों ने तुरंत फैक्टरी मालिक को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही मालिक मौके पर पहुंच गए। लेकिन इससे पहले उन्होंने स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग को आग लगने की जानकारी दे दी।