सागर ।   भगवान गंज चौराहे के पास स्थित पेट्रोल पंप से लगी दुकान की चौथी मंजिल पर बुधवार दोपहर आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते इमारत के चौथे माले को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। इमारत से आग की लपटे उठती दिख रही थी। सूचना के बाद दमकल की करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया। आगजनी से किसी भी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन ऊपर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।

पेट्रोल पंप को बंद कराया गया

सूचना के बाद मौके पर केंट पुलिस के साथ ही अपर कलेक्टर, एसपी, एसडीएम भी पहुंच गए। पेट्रोल पंप से लगी हुई बिल्डिंग में आगजनी के बाद पंप को बंद करा दिया गया। अग्रवाल पेट्रोल पंप से लगी राजू आटो मोबाइल दुकान के चौथे माले से दोपहर करीब ढाई बजे लोगाें ने धुआं उठते देखा, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर रवाना हुई, पहले कटरा, मोतीनगर की गाड़ी मौके पर पहुंची, तब तक की ऊंची-ऊंची लपटे उठने लगी थी।

आग बुझाने में मशक्कत

आगजनी को देखने के लिए वहां मौके पर तमाशबीनों की काफी भीड़ इकठ्ठी हो गई। सबसे पहले पेट्रोल पंप को बंद कराया गया। आनन-फानन में दमकल कर्मियों ने गाड़ी खड़ी करने की व्यवस्था बनाकर चौथे माले पर पानी की बौछारें डालने का प्रयास किया, लेकिन ऊंचाई के कारण पानी इमारत के अंदर तक नहीं पहुंच पा रहा था। बताया जा रहा है कि दुकान के ऊपरी हिस्से में आटो मोबाइल का सामान रखा हुआ था। वहीं गाड़ियों की बैटरी भी आग की चपेट में आने से रुक-रुक कर ब्लास्ट हो रही हैं। चौथे माले एक हजार वर्गफीट से अधिक एरिया पर फैली आग को बुझाने में दमकल कर्मियों के पसीने छूट गए। चौराहे पर आगजनी की इस घटना के बाद मोतीनगर, शनि मंदिर, अप्सरा टाकीज रोड से आने-जाने वाले वाहनों को रोक दिया गया। आसपास की सारी दुकानें बंद करा दी गईं। चौथे माले में आग होने के कारण वहां तक पानी पहुंचाने के लिए दमकल की गाड़ियों को काफी दूर खड़ा कर वहां पानी का फोर्स दिया गया।