तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने गुजरात में आयोजित 'सौराष्ट्र तमिल संगमम' की ओर जाने वाली विशेष ट्रेन को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। राज्य के प्रतिनिधियों को 'सौराष्ट्र तमिल संगमम' में ले जाने का उद्देश्य दोनों राज्यों के बीच संबंधों को मजबूत करना है। दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन चेन्नई एग्मोर रेलवे स्टेशन से तड़के रवाना हुई और 36 घंटे की यात्रा के बाद गुजरात के वेरावेल पहुंचेगी।

हाल ही में समाप्त हुए काशी-तमिल संगम की तर्ज पर, केंद्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' पहल के तहत सौराष्ट्र तमिल संगमम का आयोजन किया है। अभियान की आधिकारिक वेबसाइट ने कहा कि सौराष्ट्र तमिल संगमम विभिन्न क्षेत्रों के लोगों और जीवन के तरीकों के बीच बेहतर और निरंतर पारस्परिक संपर्क के उद्देश्य से एक और अनूठा अभ्यास है।सौराष्ट्र के तमिलों ने तमिलनाडु की परंपराओं को आत्मसात किया है और साथ ही साथ अपनी भाषा और परंपराओं को संरक्षित किया है।

चेन्नई एग्मोर रेलवे स्टेशन पर पहले उत्साही जत्थे को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। दक्षिणी रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि गुजरात में वेरावेल प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर का निकटतम रेलवे स्टेशन है। गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में 10 दिवसीय कार्यक्रम 17 अप्रैल से शुरू होने वाला है। इस सम्मेलन का उद्देश्य सौराष्ट्रियन तमिलों के 1,000 साल पुराने योगदान को फिर से खोजना और मनाना है।