चिरमिरी में रहने वाले व्यक्ति को बिलासपुर में जमीन और मकान दिलाने का झांसा देकर 50 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चिरमिरी रहने वाले तपन कुमार सरकार ने अपनी शिकायत में बताया कि डोमनहील चिरमिरी में रहने वाले राकेश कुमार सिंह(30) से उनकी पहचान थी। वे बिलासपुर में रहने के लिए जमीन और मकान की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान राकेश ने उन्हें जमीन और मकान दिलाने की बात कहते हुए बिलासपुर स्थित अपोलो अस्पताल के पास बुला लिया। पास में ही उसने एक हजार 435 वर्गफीट जमीन दिखाकर 23 सितंबर 2020 को उन्होंने राकेश को एक लाख रुपये एडवांस दे दिया।

रुपये मिलने के बाद वह जल्दी ही जमीन और मकान दिलाने की बात कहता रहा। इस बीच उसने चेक, बैंक ट्रांसफर और नकद करके कई बार में 38 लाख 73 हजार रुपये ले लिए। जमीन नहीं मिलने पर तपन ने राकेश के पिता से बात की। उसने भी जल्द जमीन मिल जाने की बात कही। पीड़ित ने बताया कि कई बार उन्होंने वर्षा गौतम को भी रुपये दिए थे।

वर्षा ने तपन के दोस्त सोमनाथ खूंटिया से भी धोखाधड़ी कर 20 लाख रुपये ले लिए। जमीन के लिए दबाव बनाने पर राकेश ने रजिस्ट्री के लिए टोकन भेजा। जब वे रजिस्ट्री के लिए पहुंचे तो टोकन फर्जी निकला। पीड़ित ने पूरे मामले की शिकायत सरकंडा थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।