हर घर की रसोई में लहसुन का इस्तेमाल भोजन के स्वाद को बढ़ाने और सेहत के लिहाज से किया जाता हैं। लहसुन जितना अपनी सेहत के लिए लाभकारी होता हैं उतना ही इसका महत्व ज्योतिषशास्त्र में भी बताया गया हैं।
ज्योतिष में लहसुन से जुड़े कई ऐसे टोटके व उपायों के बारे में बताया गया हैं जिसे करने से करियर काराबार में खूब तरक्की मिलती है साथ ही साथ धन संकट भी दूर हो जाता हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा लहसुन से जुड़े आसान टोटके बता रहे हैं जिसे करने से आप कुछ ही दिनों में मालामाल हो जाएंगे तो आइए जानते हैं।

 

लहसुन के आसान टोटके-
अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं और इससे मुक्ति का मार्ग तलाश रहे हैं तो ऐसे में आप शनिवार के दिन अपने पर्स या भी मनी बैग में लहसुन की एक कली रख लें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से धन आगमन स्तोत्र बढ़ते हैं साथ ही साथ आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाती हैं। वही इसके अलावा अगर आप पारिवारिक तनाव से जूझ रहे हैं या फिर घर में आए दिन लड़ाई झगड़े होते रहते हैं जिस कारण मानसिक तनाव बना हुआ हैं तो ऐसे में आप एक पतली डंडी में सात लहसुन की कलियों को डालकर उसे घर की छत पर रख दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से नकारात्मकता का नाश हो जाता हैं और घर परिवार में सदा शांति बनी रहती हैं।
अगर कड़ी मेहनत और खूब प्रयास के बाद भी आपको नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा है या फिर आय बढ़ने में कोई दिक्कत आ रही हैं तो ऐसे में आप लहसुन का टोटका उस वक्त करें जब आप अकेले हो। इसके लिए आफिस या कारोबार स्थल के मुख्य द्वार पर लहसुन की पांच कलियों को लाल वस्त्र में लपेटकर लटका दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपको नौकरी व कारोबार में खूब तरक्की मिलती हैं आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी।