नई दिल्ली । पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने घोषणा की कि वे कल 2 दिसम्बर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन गेट न 6 पर शराब घोटाले में केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सच्चा और सही जनमत संग्रह करेंगे, जिसमें जनता से पूछा जाएगा कि गिरफ्तार होने पर केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए या नहीं ?
गोयल ने कहा कि जो केजरीवाल भाषण में कहते हैं कि जूते की नोक पर मेरा इस्तीफा है, वो इस्तीफे से बचने के लिए यह जनमत संग्रह करवा रहे हैं। ये जनमत संग्रह नहीं, केजरीवाल समर्थन संग्रह है।
गोयल ने कहा कि मनीष सिसोदिया व सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी पर क्यों केजरीवाल ने जनमत संग्रह नहीं करवाया और उनका इस्तीफा करवा दिया।
गोयल ने कहा कि इनके कथित जनमत संग्रह का परिणाम मैं पहले से घोषित कर देता हूं, जिसमें ये कहेंगे कि जनता ने कहा है कि इस्तीफा मत दो और जेल से ही सरकार चलाओ।
गोयल ने कहा कि उनके कथित जनमत संग्रह के परिणाम तो 20 दिन बाद आएंगे, किन्तु हमारे कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर 20,000 लोगों से इस बारे में राय लेंगे और हर रोज परिणामों को बताया जाएगा।
गोयल ने कहा कि लोक अभियान के जनमत संग्रह के लिए कल एक डिब्बा राजीव चौक  मेट्रो स्टेशन  गेट  नं0 6 पर रखा जाएगा, जिसके एक तरफ यह दिखाया जाएगा कि केजरीवाल शराब घोटाले में अपना इस्तीफा उपराज्यपाल को दे रहे हैं और दूसरी तरफ केजरीवाल कैबिनेट की अपनी मीटिंग तिहाड़ जेल में कर रहे हैं और जेल से अपनी सरकार चला रहे हैं।
गोयल ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने 2013 में भ्रष्टाचार  मिटाने को लेकर मोहल्ला सभा कर लोगों से राय लेने की शुरुआत की थी, अब 2023 में वे भ्रष्टाचार में लिप्त होने पर और शराब घोटाले में गिरफ्तार होने पर फिर ही जनमत संग्रह का नाटक कर रहे हैं।
आज केजरीवाल कह रहे हैं कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल के नाम पर वोट दिया था, पर वो भूल गए, तब केजरीवाल की छवि भ्रष्ट नहीं थी और तब शराब और जल बोर्ड जैसे घोटाले भी नहीं हुए थे। गोयल ने कहा कि लालू प्रसाद भी कभी जे.पी. आन्दोलन के सेनानी होते थे, वे भी भ्रष्ट हुए और उन्होंने भी गिरफ्तार होने पर अपना इस्तीफा दे दिया, फिर जूते की नोक पर इस्तीफा रखने वाले केजरीवाल को जनमत संग्रह की जरूरत क्यों पड़ गई ?
गोयल ने कहा कि सच बात तो यह है कि केजरीवाल को अपनी पार्टी में किसी दूसरे के ऊपर विश्वास ही नहीं है कि उनके इस्तीफा देने के बाद अगर कोई दूसरा मुख्यमंत्री बन गया तो वह बाद में पद खाली करेगा या नहीं ?