केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार का ‘रिपोर्ट कार्ड’ जारी करेंगे और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाके गृह क्षेत्र ग्वालियर में भाजपा की कार्य समिति की बैठक को संबोधित करेंगे. पिछले डेढ़ महीने के अंदर गृह मंत्री अमित शाह की मध्यप्रदेश की ये पांचवीं यात्रा है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीजेपी की योजना में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव कितना अहम है. अमित शाह आज कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह में 12.30 बजे मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के गरीब कल्याण महाअभियान 2003-2023 का रिपोर्ट कार्ड लॉच करेंगे.

इसके बाद अमित शाह दोपहर 2.40 बजे भोपाल एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे. शाम 3.55 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार पहुचंकर पार्टी की वृहद प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करेंगे. अमित शाह शाम 5.20 बजे ग्वालियर में गायत्री नगर के पिन्टो पार्क में संपर्क अभियान में भाग लेंगे. शाम 5.50 बजे वह होटल आदित्याज में आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके बाद शाम 7.45 बजे अमित शाह ग्वालियर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर की बैठक में बीजेपी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और महासचिवों के शामिल होने की तैयारी कर ली गई है. बैठक में लगभग 1,500 पार्टी पदाधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है, जो आगामी चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देगी. यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले चुनाव से पहले यह राज्य की कार्यसमिति की अंतिम बैठक है