जापानी ऑटो दिग्गज Honda Cars (होंडा कार्स) ने गायकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो में पहली बार अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी का कॉन्सेप्ट SUV e: Prototype (एसयूवी ई: प्रोटोटाइप) से पर्दा उठाया है। इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट, जिसे पहली बार दो साल पहले शंघाई ऑटो शो में प्रदर्शित किया गया था, आने वाले दिनों में दुनिया भर में जापानी कार निर्माता के ईवी लॉन्चिंग का हिस्सा होगा। भारत भी दुनिया भर में होंडा की ईवी योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह 2030 तक पांच इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें एलिवेट एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन भी शामिल है।

कंपनी की उम्मीदें

होंडा एसयूवी ई: प्रोटोटाइप को पहले विभिन्न वर्ल्ड ऑटोमोटिव शो में प्रदर्शित किया गया था। पिछले साल शंघाई ऑटो शो और थाईलैंड इंटरनेशनल मोटर एक्सपो के बाद इंडोनेशिया इस कॉन्सेप्ट कार को प्रदर्शित करने वाला एशिया का तीसरा देश है। एचपीएम के सेल्स एवं मार्केटिंग और आफ्टर सेल्स डायरेक्टर युसाक बिली ने कहा, "होंडा एसयूवी ई: प्रोटोटाइप कॉन्सेप्ट कार पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक कारों के लिए वैश्विक रुझानों और उपभोक्ता जरूरतों में विकास के लिए इनोवेशन और अनुकूलन जारी रखने की होंडा की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।"

होंडा एसयूवी ई: प्रोटोटाइप को एडवांस्ड टेक्नोलॉजिकल लाभों के साथ भविष्य के डिजाइन को शामिल करने के लिए डिजाइन किया गया है। एक डायनैमिक डिजाइन स्टाइल के साथ, यह कॉन्सेप्ट कार एक मजेदार और रिस्पॉन्सिव ड्राइविंग एक्सपीरियंस देती है। कुशल उन्नत बैटरी तकनीक के साथ, होंडा एसयूवी ई: प्रोटोटाइप मॉडर्न मोबिलिटी की चुनौतियों का सामना करने के लिए बेहतर परफॉर्मेंस और पर्याप्त रेंज देती है।

फीचर्स

होंडा एसयूवी ई: प्रोटोटाइप कई टेक्नोलॉजी से भी लैस है, जिसमें एडवांस्ड टच स्क्रीन, टीएफटी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, अत्यधिक परिष्कृत आवाज पहचान पर आधारित ओटीए 3 (ओवर द एयर), होंडा सेंसिंग सेफ्टी फीचर्स और होंडा कनेक्ट की लेटेस्ट जेनरेशन शामिल है।

युसाक बिली ने कहा, "बढ़ते एसयूवी चलन के बीच, होंडा एसयूवी ई: प्रोटोटाइप द्वारा पेश की गई कॉन्सेप्ट इंडोनेशियाई उपभोक्ताओं की जरूरतों के लिए बेहद मुफीद है। पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक तकनीक और एसयूवी के बेहतर परफॉर्मेंस का संयोजन एक असाधारण ड्राइविंग एक्सपीरियंस देगा और पर्यावरण में सकारात्मक योगदान देगा।"

अन्य मॉडल भी हुए पेश

इस कॉन्सेप्ट मॉडल के अलावा होंडा के बूथ पर अन्य इलेक्ट्रिक कारें जैसे Honda N-Van EV Prototype (होंडा एन-वैन ईवी प्रोटोटाइप) और Honda e (होंडा ई) भी प्रदर्शित की गईं। होंडा ने एक हाइब्रिड मॉडल भी लॉन्च किया, जिसका नाम ऑल न्यू Honda CR-V RE e: HEV(होंडा सीआर-वी आरई ई: एचईवी) है और अन्य हाइब्रिड मॉडल जैसे Honda Accord e: HEV (होंडा एकॉर्ड ई: एचईवी) और Honda CR-Z (होंडा सीआर-जेड) प्रदर्शित किए।