ऋतिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया सालों बाद एक बार फिर चर्चा में बनी हुआ है। फिल्म 8 अगस्त को रिलीज के 20 साल पूरे करने जा रही है। इस फिल्म में सबसे दिलचस्प और अहम किरदार था एलियन जादू का, जिसके आने से ऋतिक रोशन के किरदार यानी रोहन मेहरा की जिंदगी बदल जाती है।

साल 2003 में आई इस फिल्म ने बच्चों को एक अलग ही दुनिया की सैर कराई। फिल्म को बड़ों से भी खूब प्यार मिला। फिल्म में एलियन के कॉन्सेप्ट को खूब पसंद किया गया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म की जान जादू का किरदार किस एक्टर ने निभाया था ?

टीवी इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर इंद्रवदन पुरोहित ने कोई मिल गया में जादू का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनकी कास्टिंग भी एक खास वजह से की गई थी। दरअसल, इंद्रवदन पुरोहित की लंबाई महज 3 फुट थी और इस वजह से ही उन्हें फिल्म में जादू के रोल के लिए फाइनल कर लिया गया।

विदेश से आई थीं कॉस्ट्यूम इंद्रवदन पुरोहित एक खास कॉस्ट्यूम में नजर आए थे। जिसे फिल्म के मेकर्स ने ऑस्ट्रेलिया में बनवाया था और इसे बनने में लगभग एक साल का वक्त लगा था। इसमें कई स्पेशल फीचर्स थे। जैसे कॉस्ट्यूम में लगी आंखे इंसान और जानवरों से प्रभावित होकर बनाई गई थी। वहीं, कीमत की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, इस कॉस्ट्यूम की कीमत लगभग एक करोड़ थी।

इंद्रवदन पुरोहित को जादू का किरदार निभाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। इस कॉस्ट्यूम में फिट होने के लिए पहले तो उन्हें अपना वजन कम करना। फिर भी मुश्किल कम नहीं हुई। भारी होने की वजह से इंद्रवदन पुरोहित को कॉस्ट्यूम के अंदर सांस लेने में दिक्कत होती थी।

कई टीवी सीरियल्स में किया काम

इंद्रवदन पुरोहित के टीवी के बेहद पॉपुलर एक्टर रहे हैं। उन्होंने बालवीर में डूबा डूबा और तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन के दूर के रिश्तेदार का रोल प्ले किया था। एक्टर ने अपनी जिंदगी के साल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को दिए। 28 सितंबर 2014 को उनका निधन हो गया।