मुंबई । आईपीएल 2023 के सीजन में इस बार दो विनर सामने आए हैं। एक चेन्‍नई सुपर किंग के शानदार कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी और दूसरा सबसे ज्‍यादा अट्रेक्‍शन हैदराबाद की बिरयानी ने हासिल किया। आलम ये रहा कि पूरे आईपीएल के दौरान हर मिनट करीब 200 ऑर्डर सिर्फ बिरयानी के हुए हैं। 
स्विगी ने टि्वटर पर एक डाटा शेयर करते हुए लिखा है कि पूरे आईपीएल के दौरान सबसे ज्‍यादा ऑर्डर बिरयानी के हुए हैं। इस तरह बिरयानी ने ‘सबसे ज्‍यादा ऑर्डर फूड आइटम’ की ट्रॉफी जीत ली है। इस आईपीएल में हर मिनट 212 ऑर्डर सिर्फ बिरयानी के आए हैं। कंपनी ने बताया है कि इस साल पूरे सीजन में बिरयानी के 1.2 करोड़ ऑर्डर आए हैं।  इसके हिसाब से हर मिनट 200 से ज्‍यादा ऑर्डर आए हैं। 
स्विगी ने बताया है कि इसके पहले साल 2023 के नए साल पर भी शनिवार की रात 3.50 लाख बिरयानी के ऑर्डर आए हैं। इसी दौरान एप के द्वारा देशभर में पिज्‍जे का ऑर्डर 2.5 लाख रहा है। स्विगी ने टि्वटर पर एक पोल किया था। पोल में सामने आया है कि हैदराबादी बिरयानी को लेकर 75.4 फीसदी ऑर्डर आए हैं। इसके बाद नंबर आता लखनऊ की बिरयानी का, जिसके 14.2 फीसदी ऑर्डर आए हैं। कोलकाता बिरायानी का कुल ऑर्डर 10.4 फीसदी रहा है। फाइनल में ही बिरयानी के 3.5 लाख ऑर्डर डिलीवर किए गए हैं। 
दरअसल स्विगी हर साल सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाने वाले फूड डिसेज का आंकड़ा पेश करती है। स्विगी ने साल 2022 में बताया था कि बिरयानी ने लगातार 7वें साल सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली डिश का खिताब जीता है। बीते साल एप से हर सेकंड 2.28 ऑर्डर बिरयानी के किए गए थे।