वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता हैं इसमें हर एक चीज़ को लेकर नियम और उसके रख रखाव के बारे में बताया गया हैं जिसका पालन करने से लाभ मिलता हैं लेकिन अगर इनकी अनदेखी की जाए तो मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं।

ऐसे में अगर आप मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप कुछ वास्तु नियमों का पालन जरूर करें मान्यता है कि इन वास्तु नियमों का पालन करने से वास्तुदोष के साथ साथ मानसिक पीड़िओं से भी छुटकारा मिलता हैं।

इन वास्तु नियमों का करें पालन-
वास्तु अनुसार बेडरुम में क्रोधित देवी देवताओं की तस्वीर लगाने से मानसिक तनाव की समस्या बढ़ती हैं ऐसे में अगर आपने इन्हें अपने कमरे में लगा रहा हैं तो तुरंत हटा दें। ऐसा करने से मानसिक पी​ड़ाओं में कमी आती हैं। इसके अलावा घर में टूटी फूटी चीजों को भी नहीं रखना चाहिए इसे तुरंत हटा देना बेहतर होता हैं वरना वास्तुदोष लगता हैं जो मानसिक तनाव और शारीरिक समस्याओं को बढ़ाता हैं। जिसके कारण घर परिवार में क्लेश होता हैं।

वास्तु की मानें तो मानसिक तनाव से मुक्ति पाने के लिए घर में बैंबू प्लांट जरूर लगाएं। इससे घर में सकारात्मकता आती हैं और मन भी शांत रहता हैं जिससे परिवार में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती हैं। इसके अलावा सुबह उठते ही दर्पण नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से पूरा दिन बेकार जाता है और कार्यों में भी बाधाएं आती हैं।