दतिया ।   लगातार तीसरे दिन मंगलवार को भी दतिया में कांग्रेस के टिकट को लेकर राजनीति गरमाई रही। जिला कांग्रेस कार्यालय के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठे रहे। वहीं कुछ ग्रामीण क्षेत्र में नाराज कांग्रेसियों ने पुतले भी दहन किए। इधर एक सैकड़ा से भी ज्यादा कांग्रेसियों ने भोपाल और दिल्ली पहुंचकर वहां भी अपना विरोध प्रदर्शन किया। सूत्रों की मानें तो इन विरोध प्रदर्शन का असर आलाकमान पर भी पड़ा है। जिसके चलते खबर है कि कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में दतिया, पिछोर, शिवपुरी और मेहगांव के टिकट को लेकर दोबारा मंथन हो सकता है।

प्रचार नहीं हुआ शुरू

कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी भी, टिकट को लेकर वर्तमान में चल रहे घमासान के कारण अपना प्रचार अभियान भी शुरू नहीं कर पा रहे। नाराज कांग्रेसियों ने तो पहले ही घोषणा कर दी है कि वह टिकट पर फैसला न बदले जाने तक कोई प्रचार नहीं करेंगे।

वहीं इस मामले में पूर्व विधायक राजेंद्र भारती द्वारा कल 19 अक्टूबर को विशेष मीटिंग बुलाए जाने की खबर भी है। जिसमें सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं सभी विंग के अध्यक्षों, ब्लाक अध्यक्ष, मंडलम, सेक्टर के कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद है। कांग्रेसजन ने भी आने वाले दो तीन दिन में पार्टी के इस अंतर्कलह का कुछ समाधान निकलने की उम्मीद जताई है।

ज्ञापन भेजने का चला दौर

कांग्रेसियों ने पार्टी के टिकट को लेकर नाराजगी जताते हुए ज्ञापन भी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के भेजे हैं। जिसमें पार्टी के निर्णय को कार्यकर्ताओं की भावना के अनुरुप नहीं बताया है। कार्यकर्ताओं ने टिकट न बदले जाने पर सामूहिक इस्तीफा देने की बात भी ज्ञापन में की है। इधर कांग्रेस के द्वंद के बीच भाजपा ने अपना चुनावी अभियान छेड़ दिया है।