नारायणपुर । छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित नारायणपुर जिले में आए दिन नक्सलियों के उत्पात मचाने की खबरें सामने आती रहती हैं। एक बार फिर नक्सलियों ने नारायणपुर जिले मे दहशत फैलाने के लिए घटना को अंजाम दिया। नक्‍सलियों ने एक बार फिर जमकर उत्‍पात मचाते हुए आमदई खदान के एक वाहन को आग के हवाले कर दिया।इस हादसे में वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। उन्होंने इस घटना को नारायणपुर-ओरछा मार्ग पर कापसी गांव के पास घटना को अंजाम दिया है।

ओरछा मार्ग पर लगभग 15 किलोमीटर दूर गांव कापसी में सुबह चार बजे लगभग आमदई माइंस के लिए वाहन जा रहा था। लेकिन वाहन कुछ देर के लिए रास्ते में रुका था।इसी दौरान लगभग 8 से 10 की संख्या में नक्सली वहां पहुंचे और नक्सलियों ने वाहन के ड्राइवर और कंडक्टर को वहां से भगा दिया। जिसके बाद उन्होंने डीजल टैंक को फोड़कर और पूरी गाड़ी में डीजल का छिड़काव करते हुए आगजनी की घटना को अंजाम दिया।

जिसके चलते क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है, सड़कों पर आवाजाही रुकी हुई है। नक्‍सलियों ने वहां बैनर लगा कर आमदई माइंस में काम का विरोध किया है। बीते दिनों में भी नक्सलियों ने बेनर पोस्टर चस्पा कर आमदई खदान को रद्द करने व निको कम्पनी से जुड़े लोगों को मार भगाने की कोशिशें की है।