IND vs AUS: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को हाल ही में संपन्न हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन के चलते आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। इस टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में उन्हें भारतीय प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च को खेले गए पहले वनडे मैच में राहुल ने दमदार अर्धशतक जड़कर सभी आलोचकों को करार जवाब दे दिया।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में केएल राहुल टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने और 39.5 ओवर में उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। इस जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान राहुल ने क्या कहा आइए जानते हैं।

दरअसल, 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने जल्दी अपने 3 बड़े विकेट खो दिए थे, इसके बाद कप्तान हार्दिक भी ज्यादा रन नहीं बना पाए और 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने टीम की पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। यह राहुल के वनडे करियर का 13वां अर्धशतक रहा।

इस मैच में राहुल ने 91 गेंदों में 75 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इस मैच विनिंग पारी खेलने के बाद राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपने और जडेजा की खास रणनीति को लेकर बयान दिया। राहुल ने कहा, 

''हमारे विकेट जल्दी गिरे थे, स्टार्क को गेंद से स्विंग मिल रहा था। हालांकि, शुरुआती बाउंड्री ने मुझे जल्दी सेट में होने में काफी मदद की। जडेजा के साथ कमाल की साझेदारी रही। हम मैदान पर खेलते वक्त कुछ अलग चर्चा नहीं कर रहे थे, हमने बस यही मकसद था कि जो भी खराब गेंद आएगी उस पर रन बटोरेंगे। उन्होंने बहुत अच्छी पारी खेली उस स्थान पर वह अपनी भूमिका को बहुत अच्छे से समझते हैं।''

IND vs AUS: भारत ने 5 विकेट से जीता पहला वनडे मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में खेला गया पहला वनडे मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मुकाबले में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने मिल कर 108 रनों की नाबाद शतकीय साझेदारी का नजारा पेश किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रनों पर सिमट गई और टीम ने भारत के सामने 189 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में भारत ने 39.1 ओवर में ही मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया।