इंदौर ।  नगर निगम का बजट सम्मेलन में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अपना पहला बजट पेश किया। निगम का बजट पेपर लेस था, यानी कागज पर छपी बजट की प्रति पार्षदों को उपलब्ध कराने के बजाय उन्हें पैन ड्राइव में बजट उपलब्ध कराया गया। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बजट पेश करते हुए कहा कि अटल सिटी बस ट्रांसपोर्ट कंपनी द्वारा अयोध्या, वाराणसी सहित अन्य शहरों में बसों का संचालन किया जाएगा। सोनाली मिमरोह ने गंदे पानी पर आपत्ति ली। इस बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया है। जनता से सीधे गूगल फॉर्म से सुझाव मांगे गए थे, उन्हें भी शामिल किया जाएगा।
महापौर ने कहा कि इंदौर अब क्लीन सिटी के साथ ग्रीन सिटी, सोलर सिटी और डिजिटल सिटी बनेगा। राजबाड़ा क्षेत्र में देवी अहिल्या लोक बनेगा। निगम उसमें फव्वारे, साउंड और विद्युत साज-सज्जा करेगा। अमृत मिशन के तहत 1500 करोड़ के बजट को नर्मदा के चौथे चरण के लिए शामिल किया गया है।

बजट शुरू होने से पहले दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई। राष्ट्रीय जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, विधानसभा पांच के विधायक श्री महेंद्र हार्डिया की माताजी चंदाबाई हार्डिया, सहित कई लोगों के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। महापौर ने कहा कि देश ने ऐसी महान विभूतियों को खोया है, जिन्होंने देश के निर्माण में अहम भूमिका निभाई है। इसी के साथ मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता जी, वरिष्ठ पत्रकार अभय छजलानी और प्राचार्य विमुक्ता शर्मा के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। महापौर ने बावड़ी हादसे में 36 व्यक्तियों के दुखद निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की। महापौर ने श्रद्धांजलि देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पंवार को भी श्रद्धांजलि दे डाली।