बड़वानी ।   विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में अवैध हथियारों की धरपकड़ जारी है। इसी कड़ी में जुलवानिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों की खेप के साथ अंतरराज्यीय हथियार तस्करों को पकड़ा है। दो आरोपितों को हरियाणा के झोंझुकला से गिरफ्तार किया गया। इनसे दस हथियारों के साथ कार भी जब्त की गई है। जुलवानिया पुलिस थाना प्रभारी रामकृष्ण लौवंशी के अनुसार आरोपित अनुम पुत्र अजीद जोगी निवासी मोड़ी तहसील चरखी दादरी जिला झोझुकला हरियाणा व सतीश पुत्र. रिशालसिंह जोगी निवासी मोड़ी तहसील चरखी दादरी जिला झोझुकला हरियाणा को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों से चार पिस्टल, छह देशी कट्टे कीमत एक लाख 40 हजार रुपये, एक कार कीमत तीन लाख रुपये और एक मोबाइल जब्त किया गया। बड़वानी में अवैध हथियारों के साथ अंतरराज्यीय तस्कर पकड़ाए, चुनाव से पहले धरपकड़बड़वानी में अवैध हथियारों के साथ अंतरराज्यीय तस्कर पकड़ाए, चुनाव से पहले धरपकड़ आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक पुनीत गेहलोद द्वारा जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी व समस्त थाना प्रभारियों को अवैध गतिविधियों सट्टा जुआ, अवैध शराब, फायर आर्म्स अवैध मादक पदार्थ आदि के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई कर अंकुश लगाने के लिए निर्देशित किया गया है।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में टीम गठित कर टीम को अवैध हथियार तस्करों का पता लगाने के निर्देश दिए गए। मुखबिर से सूचना मिली कि एबी रोड़ हंस ढाबे के सामने रोड़ किनारे सिल्वर कलर की कार खड़ी है। जिसमें अवैध हथियार रखे है। ये जिले से ले जाने की फिराक में है। मुखबिर कि सुचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम द्वारा ढाबे के सामने दबिश देकर वहां पर खड़ी कार की घेराबंदी की। कार में बैठे दो व्यक्ति भागने की कोशिश करने लगे जिस पर पुलिस ने दोनों का पकड़ा आौर पूछताछ की। कार की तलाशी लेने पर कार ड्रायवर के साइट की सीट के नीचे एक थैली में चार पिस्टल व छह देशी कट्टे मिले। उक्त आरोपितों से पिस्टल व देशी कट्टे अपने पास में रखने के संबंध लायसेंस के बारे में पूछने पर लायसेंस का होना नहीं बताया। इस पर दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के अंतर्गत पकरण दर्ज किया गया।

बड़वानी, धार व गंधवानी से खरीदते थे हथियार

आरोपितों से पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि बड़वानी, धार, गंधवानी से अवैध रुप से हथियार खरीद कर हरियाणा ले जाकर अवैध हथियार बेेचते थे। आरोपितों का आपराधिक रिकार्ड है। टीम में सहायक उपनिरीक्षक जयपाल मंडलोई, जीवन चांदोरे, अरविन्द यादव, सतीश पाटीदार, योगेश पाटील आदि का योगदान रहा।

.