भारतीय शेयर बाजार में अगले हफ्ते एक फिनटेक कंपनी जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ खुलने जा रहा है। कंपनी की ओर से जमा की गई आरएचपी के मुताबिक ये खुदरा निवेशकों के लिए 14 सितंबर से लेकर 18 सितंबर के बीच खुलेगा। एंकर निवेशकों के लिए ये आईपीओ 13 सितंबर को खुल जाएगा।

क्या फ्रैश इश्यू का साइज?

इस आईपीओ में फ्रैश इश्यू का साइज 392 करोड़ रुपये का होगा। ये पहले 490 करोड़ रुपये का था, लेकिन प्री-आईपीओ प्लेसमेंट के दौरान अगस्त में दो किस्तों में 98 करोड़ रुपये निवेशकों से जुटाने के कारण इस आईपीओ का फ्रैश इश्यू का साइज घटाकर 98 करोड़ रुपये कर दिया गया।

इसके अलावा कंपनी ने ओएफएस में बिक्री किए जाने वाले शेयरों की संख्या को 1.05 करोड़ से घटाकर 1.04 करोड़ कर दिया गया है। इस ओएफएस में कंपनी के प्रमोटर्स राज पी नारायणम और अविनाश रमेश गोडखिंडी द्वारा शेयर बेचे जा रहे हैं। वहीं, वेंचरईस्ट प्रोएक्टिव फंड एलएलसी, जीकेएफएफ वेंचर्स, वेंचरईस्ट सेडको प्रोएक्टिव फंड एलएलसी, वेंचरईस्ट ट्रस्टी कंपनी, जुजू सॉफ्टवेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और कोटेश्वर राव मेदुरी अन्य निवेशक भी ओएफएस में शेयरों की बिक्री करेंगे।

इस आईपीओ का उद्देश्य

कंपनी की ओर से आरएचपी में दी गई जानकारी के मुताबिक, इस आईपीओ से मिलने वाली राशि में से 300 करोड़ रुपये का उपयोग कंपनी ग्राहकों के अधिग्रहण और उन्हें रोकने के लिए करेगी। 40 करोड़ रुपये का उपयोग टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट डेवलपमेंट में किया जाएगा। 17.08 करोड़ रुपये का उपयोग कंपनी की ओर से आंशिक और पूरी तरह से कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा।

कंपनी का कारोबार

कंपनी बिजनेस टू बिजनेस टू कस्टमर सेगमेंट में कार्य करती है। यह कंपनी प्रीपेड कार्ड्स और कर्मचारी मैनेजमेंट की सुविधा देती है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर सूचीबद्ध होंगे।