टेक्नोलॉजी कंपनी टेकनोग्री सॉल्यूशन लिमिटेड का आईपीओ सोमवार (18 सितंबर, 2023) से खुलने जा रहा है। ये एक एसएमई आईपीओ होगा। इसके जरिए कंपनी का उद्देश्य 16.72 करोड़ रुपये जुटाना है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 86 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जबकि इसकी फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर की है।

टेकनोग्रीन सॉल्यूशन लिमिटेड के आईपीओ में फ्रैश इश्यू के तहत 19.44 लाख शेयर बिक्री किए जाएंगे। इसकी वैल्यू करीब 16.72 करोड़ रुपये होती है। इसका लॉट साइज 1600 शेयरों का फिक्स किया गया है। एक रिटेल निवेशक को इस आईपीओ में कम से कम 1,37,600 रुपये की बोली लगानी होगी। एचएनआई निवेशकों को एक बार में कम से कम 3200 शेयर यानी दो लॉट्स खरीदने होंगे।

कब लिस्ट होगा ये आईपीओ?

एसएमई आईपीओ 21 सितंबर को बंद होगा और यह बीएसई एमएमई प्लेटफॉर्म पर होगा। इसके लिस्टिंग की संभावित तारीख 29 सितंबर है।

इस आईपीओ से मिलने वाले सारे पैसे का इस्तेमाल कंपनी की ओर से रिसर्च और डेवलपमेंट और इन्फ्रास्ट्रक्चर, बैंक लोन के भुगतान और जनरल कॉरपोरेट के लिए किया जाएगा।

कंपनी का कारोबार

टेकनोग्रीन सॉल्यूशन लिमिटेड की स्थापना 2001 में हुई थी। यह से पर्यावरण से जुड़ी कंसल्टेंसी सेवाएं उपलब्ध कराती है। टेकनोग्रीन सॉल्यूशन लिमिटेड देश की पहली ऐसी कंपनियों में से एक है जो कि पर्यावरण आईटी सॉल्यूशन सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन आदि के जरिए उपलब्ध कराती है।