श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में 29 मई को उधमपुर के एक मजदूर की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या के मामले में कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स यानी केएफएफ से जुड़े 5 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। केएफएफ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा है। एक अधिकारी ने कहा कि 29 मई की शाम को बाइक सवार अज्ञात आतंकवादी जीएमसी अनंतनाग के पास मनोरंजन पार्क पहुंचे और उधमपुर निवासी दीपक कुमार उर्फ दीपू पर फायरिंग कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल दीपक को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
पुलिस ने मीडिया को बताया कि एक जांच के बाद 5 आंकियों को गिरफ्तार किया गया है। यह आतंकी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स से जुड़े हैं और यह जैश की शाखा है। हमने उनके पास से एक एके-47, एक मैगजीन, 40 राउंड कारतूस, दो पिस्टल, सात जिंदा राउंड, सात खाली कारतूस, तीन हथगोले, सात मोबाइल फोन और अपराध में इस्तेमाल स्कूटी भी बरामद की है।
गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान सेहरान बशीर नदफ, उबैद नजीर लैगरू, उमेर अमीन ठोकर, हुजैफ शब्बीर भट और नासिर फारूक शाह के रूप में हुई है। मुख्य आरोपी सेहरान बशीर ने व्हाट्सएप वीडियो के माध्यम से एक आतंकवादी हैंडलर कोड उर्फ खालिद कामरान से हथियारों का प्रशिक्षण प्राप्त किया। उन्हें अल्पसंख्यक समुदाय के सॉफ्ट टारगेट खोजने और उन पर हमला करने का निर्देश दिया गया था। पुलिस ने कहा कि सुरागों की जांच की जा रही है और मामले में कुछ और घटनाक्रम की जानकारी मिलने की उम्मीद है।