भोपाल ।  मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष दोमादर यादव के नेतृत्व में निकाली जा रही ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ का शुभारंम 15 जून 2023 को दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह के दौरान कमलनाथ  द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया जायेगा। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण भी मौजूद रहेंगे।  
कमलनाथ संदेश यात्रा का पहला चरण 12 दिवसीय होगा, जिसमें यात्रा भोपाल से प्रारंभ होकर रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी होकर दतिया पहुंचेगी और दतिया में एक विशाल जनसभा के साथ प्रथम चरण का समापन होगा। इस यात्रा के दौरान लगभग 10 जिलों की 25 विधानसभाओं में 50 से अधिक स्थानों पर आमसभाएं होगी, जिसमें अभा कांग्रेस कमेटी के प्रभारी, सह प्रभारियों, वरिष्ठ नेताओं, स्थानीय नेताओं सहित बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग विभाग के कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।
‘‘कमलनाथ संदेश यात्रा’’ के माध्यम से जगह-जगह सभाओं का आयोजन करके जनता तक यह संदेश पहुंचाया जाएगा, यात्रा के दौरान कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी, नारी सम्मान योजना, 500 रू. में गैस सिलेण्डर, पुरानी पेंशन बहाली, 100 यूनिट माफ और 200 यूनिट पर बिजली बिल हाफ के तहत दिए जाने वाले लाभों का भी प्रचार-प्रसार किया जाएगा।