नई दिल्ली । दिल्ली के शिक्षा मंत्री आतिशी ने पीडब्ल्यूडी व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बुधवार सुबह पश्चिम विहार में बनाए जा रहे नए स्कूल स्कूल बिल्डिंग के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। पश्चिम विहार में लगभग बनकर तैयार हो रहे इस 4 मंजिला वर्ल्ड-क्लास स्कूल में 129 कमरे मौजूद है। स्कूल में शानदार 13 लैब, 2 लाइब्रेरी, एमपी हॉल आदि से लैस है| निरीक्षण के दौरान अधिकारीयों ने शिक्षा मंत्री को बताया कि स्कूल का निर्माण कार्य लगभग 90% पूरा हो चुका है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पश्चिम विहार में बनकर तैयार हो रहा रहे डॉ.बी.आर.अंबेडकर स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस की इस नई शानदार बिल्डिंग में छात्रों को स्टेम और ह्यूमैनीटीज़ की स्पेशलाइज्ड शिक्षा मिलेगी। इसके ज़रिए हम अमीर-गरीब हर तबके के बच्चों के लिए वर्ल्ड-क्लास शिक्षा सुनिश्चित करेंगे| उन्होंने कहा कि इस दिशा में वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस ये स्कूल इलाक़े में क्वॉलिटी एजुकेशन का हब बनेगा और पढ़ाई के मामले में प्राइवेट स्कूलों को भी पीछे छोड़ेगा। 
शिक्षा मंत्री ने कहा कि,शिक्षा के माध्यम से देश को बदलना मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी का विज़न है| ये विज़न तभी पूरा होगा जब एक गरीब परिवार के बच्चे को वो सभी सुविधाएँ मिले जो एक संपन्न परिवार में बच्चों को मिलती है| दिल्ली सरकार के स्कूलों को शानदार बनाकर हमने इसकी शुरुआत कर दी है| हमारी सरकार ने दिल्ली के पेरेंट्स को ये भरोसा दिया है कि पैसों की कमी कभी भी उनके बच्चों के क्वालिटी एजुकेशन के आड़े नहीं आएगी| शिक्षा मंत्री ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द स्कूल का बचा हुआ काम पूरा किया जाये और इसके लिए चेकलिस्ट तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि दिसंबर तक इस बिल्डिंग को तैयार कर दिया जाए ताकि इसी साल इसे दिल्ली के बच्चों को समर्पित किया जा सके। और अब जब निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में चल रहा है तो इसमें हर बारीकी का ध्यान रखा जाये। 
गौरतलब है कि पश्चिम विहार में बनकर तैयार हो रहे इस 4 मंजिला स्कूल को 3 ब्लॉकों में विभाजित किया गया है| इसमें कुल 129 कमरे शामिल है। इसमें शानदार क्लासरूम, 13 अत्याधुनिक लैब, 2 लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, बच्चों के लिए लिफ्ट सहित अन्य शानदार सुविधाएँ विकसित की गई है| साथ ही इस सरकार इस स्कूल परिसर में ही भविष्य में स्पोर्ट्स फ़ैसिलिटीज़ विकसित करने की योजना भी बनाई जा रही है।