नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों से भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के रास्ते पर आगे बढ़ाने का प्रण लेने को कहा। देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं देकर केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि कैसे हर बच्चे को शिक्षा मिलने और हर किसी को अच्छा इलाज मिलने से तिरंगे हमेशा ऊंचा रहेगा।
वीडियो में पिछले साल के केजरीवाल के भाषण के कुछ अंश भी शामिल हैं, जिसमें उन्होंने अमेरिका, नार्वे और स्वीडन जैसे विकसित राष्ट्रों द्वारा अपने नागरिकों के लिए मुफ्त शिक्षा और अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने की बात की थी। केजरीवाल ने कहा, सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आइए, इस गौरवशाली अवसर पर हम सब देशवासी ये प्रण लें कि हम मिलकर देश के हर बच्चे के लिए अच्छी से अच्छी शिक्षा का इंतजाम करे, हर व्यक्ति के लिए अच्छे इलाज का इंतजाम करे, मिलकर देश को आगे बढ़ाएंगे और भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाएंगे। जय हिंद। 
आप के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने देश के लोगों से कहा कि वे ‘‘आज हमारे लोकतंत्र पर’’ मंडरा रही चुनौतियों से आंखें न मूंदें। चड्ढा ने ‘एक्स’ पर कहा, हम 77 के हो गए हैं, आइए हम आज हमारे लोकतंत्र पर मंडरा रही चुनौतियों और हमारे साथी नागरिकों की पीड़ाओं से आंखें न मूंदें। हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने को खतरे में डालने वाली छाया और हमारे राष्ट्र को पीड़ित करने वाली बीमारियों को स्वीकार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, हालांकि, हमें यह याद रखना चाहिए कि जैसे हमने औपनिवेशिक शासन पर विजय प्राप्त की थी, ठीक वैसे ही हम अंततः इन चुनौतियों पर भी विजय प्राप्त करना हैं।