मैहर ।  जिले में चल रही जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन उक्त यात्रा मैहर पहुंची। पर घंटा घर के समीप जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सभा का आयोजन किया गया। सभा को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह मैहर आना चाहते थे लेकिन मंडला में देश के गृह मंत्री होने के कारण वह नहीं आ सके। उन्होंने मां शारदा का आशीर्वाद लेते हुए मैहर को जिला बनाने की न केवल घोषणा की बल्कि उन्होंने कहा कि जिला बनाने की प्रक्रिया आज से ही शुरू कर दी गई है। मां शारदा की नगरी मैहर को जिला बनाने की प्रक्रिया हम आज से ही प्रारंभ कर रहे हैं: 

प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जनता को बधाई दी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैहर को जिला बनाने की मांग लंबे समय से चली आ रही थी जिसे देखते हुए मैसवैप मैहर में उपस्थित होकर या घोषणा करना चाहता था लेकिन कतिपय कारणों से मैं नहीं आ सका। मुख्यमंत्री द्वारा जिला की घोषणा होने के बाद सभा में भारत माता की जय शिवराज सिंह जिंदाबाद के नारे लगने लगे। बताते चलें कि नागौद विधानसभा क्षेत्र जन आशीर्वाद यात्रा होते हुए मैहर पहुंची थी जिसका नेतृत्व प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा कर रहे थे। जिला बनने की घोषणा होने के बाद एमपी के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं मैहर जिलावासी सहित सांसद राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल अन्य लोगों को बधाई देता हूं ।

सांसद ने कमल नाथ पर साधा निशाना

सांसद गणेश सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश के मुख्यमंत्री जो कहते हैं वह करते हैं आज हमारा मैहर जिला बन गया है इसके लिए यहां के लोग भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश के मुख्यमंत्री को दिल से धन्यवाद दे रहे हैं उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कथनी और करनी में अंतर नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा जिले के मऊगंज उज्जैन जिले में एक जिला हुआ छिंदवाड़ा में भी एक जिले को अस्तित्व मे लाया है। माई की कृपा से लंबे समय से चली आ रही मांग आज पूरी हो गई है।

जगह-जगह हुआ स्वागत, लगे नारे

जन आशीर्वाद यात्रा जैसे ही मैहर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची भाजपा कार्यकर्ताओं ने जहां यात्रा का स्वागत किया वहीं यात्रा का नेतृत्व कर रहे प्रदेश के गृह मंत्री स्थानीय मतदाताओं और लोगों का अभिनंदन करते नजर आए। इस दौरान मंत्री द्वारा उपस्थित मैहर वासियों पर पुष्प वर्षा कर नवंबर में होने जा रहे आम विधानसभा चुनाव के लिए आशीर्वाद भी मांगा गया है ।