भोपाल । अदानी समूह की एक्स्ट्रा हाई टेंशन लाइन और सब स्टेशन और ट्रांसमिशन लाइन से विद्युत वितरण की व्यवस्था शुरू हो गई है अदानी समूह द्वारा रायसेन जिले के बेगमगंज सहित ग्वालियर चंबल संभाग के पांच इलाके में बने सब स्टेशन से बिजली की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।
बेगमगंज में 220 किलोवाट क्षमता का तथा ग्वालियर एवं चंबल इलाके के ढाना, कानाथेर,मेहलुआ चौराहा और नरवर के 132 केवी क्षमता की एक्स्ट्रा हाई टेंशन लाइन एवं सब स्टेशन स्थापित किए गए हैं। 
मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ट्रांसको के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है की टेरिफ़ कॉम्पिटेटिव बिडिंग के तहत टैरिफ आधारित बोली की प्रक्रिया में अडानी समूह ने यह प्रोजेक्ट पूरा किया है। बिजली कंपनी का कहना है कि ट्रांसमिशन नेटवर्क की क्वालिटी सुधरेगी। तकनीकी गड़बड़ी से निजात मिलेगी। 
अदानी समूह को जो प्रोजेक्ट दिया गया है। उसके अनुसार 17 सब स्टेशनों के निर्माण में 900 करोड रुपए खर्च किया जाना है। भोपाल रीजन में 7 सब स्टेशनों का निर्माण कर लिया गया है। 10 सब स्टेशन और बनाए जा रहे हैं। 35 साल तक विद्युत सप्लाई का काम अदानी समूह करेगा। मध्य प्रदेश में अब बिजली सप्लाई का काम भी निजी हाथों में जा रहा है।