नई दिल्ली। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर में बारिश की वजह से करंट फैसले की जानकारी सामने आ रही है। स्टेशन परिसर में करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात शुरू हुई बारिश का पानी स्टेशन परिसर के आसपास जमा हो गया था, जिससे पानी में करंट दौड़ पड़ा, जिससे महिला की मौत हो गई। महिला की पहचान पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार निवासी साक्षी आहूजा के रूप में हुई है।

महिला आज सुबह अपने पति के साथ चंडीगढ़ जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंची थी स्टेशन परिसर में बिजली के एक खंभे के संपर्क में आने पर महिला की मौत हो गई।

रेलवे स्टेशन परिसर में करंट दौड़ने की जानकारी मिलते ही एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गई है। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल भेज दिया है। रेलवे और पुलिस मामले की जांच की जा रही है।

इस घटना पर रेलवे ने अपना पक्ष जारी करते हुए कहा कि प्राथमिक जांच से यह लगता है की बारिश के कारण पानी जमा गया था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। ऐसा मालूम होता है कि इंसुलेशन फेल्यर के कारण केबल से करंट लीकेज हुआ तथा यह रेलवे की कार्य प्रणाली में किसी प्रकार की कमी नहीं है। ऐसा हादसा दोबारा न हो इसके लिए जांच की जा रही है। दिल्ली मण्डल में विद्युत सेफ्टी ड्राइव शुरू की गई है।