छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज अब पूरी तरह से बदल गया है और रात में हल्की ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा,लेकिन न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। शनिवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी ठंडकता और बढ़ेगी तथा मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में ज्यादा ठंड पड़ने की उम्मीद है। हल्की ठंड शुरू होते ही रायपुर के कुछ क्षेत्रों में गर्म कपड़ों के स्टाल लगाने की तैयारियां भी शुरू हो गई है।

देर रात व सुबह-सुबह ठंड शुरू

इन दिनों दिन लगातार छोटा होते जा रहा है और राते ज्यादा लंबी है। साथ ही तापमान में भी गिरावट का दौर है,इसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही आउटर में भी देर रात के साथ ही सुबह-सुबह हल्की ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मौसम का मिजाज अभी ऐसा ही रहेगा,अगले कुछ दिनों में ठंड और बढ़ने वाली है।

अंबिकापुर में पारा 15.9 डिग्री तो बलरामपुर में 14.8 डिग्री पहुंचा

इन दिनों उत्तर छत्तीसगढ़ में ठंड में थोड़ी और बढ़ोतरी होने लगी है। अंबिकापुर का न्यूनतम पारा 15.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है। इसी प्रकार एआरजी बलरामपुर में न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्जकिया गया। आने वाले दिनों में ठंड में और बढ़ोतरी होगी।