नई दिल्ली । दिल्ली सहित देश भर के ज्यादातर हिस्सों में 25 मार्च को होली मनायी जाएगी। इस त्योहार को लेकर कई दिन पहले से ही लोगों में खासा उत्साह रहता है। लोग पहले से ही इसकी तैयारियों में जुटे हुए रहते हैं। अब होली के दिन दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर मेट्रो ट्रेन की सेवाएं शुरू होंगी। 
इस दिन सामान्यतः लोग घर पर रहकर त्योहार को मनाते हैं। फिर दोपहर बाद ही वे अपने दोस्त-रिश्तेदारों के यहां इस त्योहार को सेलिब्रेट करने जाते हैं। दिल्ली मेट्रो एडवाइजरी के मुताबिक होली के दिन सभी रुट पर मेट्रो का परिचालन देर से शुरू होगी। डीएमआरसी के प्रवक्ता अनुज दयाल के मुताबिक होली के दिन दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर मेट्रो की रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाईन समेत दिल्ली के सभी रूट्स पर मेट्रो ट्रेन की सेवाएं शुरू होंगी। कल सुबह से दोपहर ढाई बजे तक इस बार भी मेट्रो सेवाएं स्थगित रहेंगी। 
मेट्रो फीडर बस सेवा भी मेट्रो ट्रेन के शुरू होने तक बंद रहेगी। वहीं ढाई बजे के बाद मेट्रो की सेवाएं बहाल होंगी जो रात के निर्धारित समय तक सामान्य रूप से चलेंगी। अगर आप होली के दिन यात्रा की योजना बना रहे हैं तो डीएमआरसी की इस एडवायजरी के अनुसार दोपहर बाद ही आप अपनी यात्रा की योजना बनाएं। अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। डीटीसी दिल्ली परिहन निगम ने भी एक बयान जारी कर बताया है कि 25 मार्च को सुबह से दोपहर 2 बजे तक सड़कों पर बसें नहीं चलेंगी। 2 बजे के बाद भी अन्य दिनों की तुलना में सिर्फ 25 प्रतिशत बसें ही सड़कों पर उतारी जाएंगी। शाम के समय भी बसें कम ही रहेंगी। डीटीसी के अनुसार होली के दिन शाम के समय भी यात्रियों की संख्या काफी कम होती है। सीएनजी और इलेक्ट्रिक डिपो से महज 25 प्रतिशत बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा।