नई दिल्ली । पांच साल पहले एक स्कूली छात्रा से हुए बलात्कार मामले में पु‎लिस ने छानबीन तेज कर दी है। जानकारी के अनुसार वरिष्ठ सरकारी अधिकारी प्रेमोदय खाखा के अनुसार दिल्ली किशोरी बलात्कार मामले में नए पहचाने गए कई संदिग्ध अभी भी नाबालिग हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 17 वर्षीय पीड़िता, जिसका कथित तौर पर पांच साल पहले यौन उत्पीड़न किया गया था। लड़की ने हाल ही में एक परामर्श सत्र के दौरान यह खुलासा किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया ‎कि जांच चल रही है। उसने जिन लोगों के नाम लिए हैं उनमें से अधिकांश उसके आयु वर्ग के हैं और उसके पड़ोस में रहते हैं।उसकी शिकायत के आधार पर यौन उत्पीड़न के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारी ने कहा कि उन्होंने संदिग्ध व्यक्तियों से भी पूछताछ की है, इनमें से अधिकांश अभी भी नाबालिग हैं। 
गौरतलब है ‎कि दिल्ली की एक अदालत ने हाल ही में पुलिस को सीआरपीसी की धारा 161 के तहत दर्ज किए गए नाबालिग के बयान के आधार पर एक नया मामला दर्ज करने का निर्देश दिया, इसके बाद एक नई प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा था कि जांच के दौरान, शिकायतकर्ता ने खुलासा किया कि जब वह 2018-2020 के बीच न्यू उस्मानपुर इलाके में अपने परिवार के साथ रह रही थी, तो कुछ लोगों ने उसका यौन उत्पीड़न किया था। नवंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार भी किया गया। जैसा कि मामले से परिचित सूत्रों ने खुलासा किया है, पीड़िता, जो उस समय सिर्फ 14 साल की थी।
पीड़िता के अनुसार उसे 31 अक्टूबर, 2020 को कथित तौर पर नशीला पदार्थ खिलाकर खाखा द्वारा प्रारंभिक हमले का सामना करना पड़ा था। पीड़िता वर्तमान में 12वीं कक्षा की छात्रा है। उसने हाल ही में सेंट स्टीफंस अस्पताल में एक परामर्शदाता के साथ अपनी आपबीती साझा की, जहां उसे चिंता के दौरे के कारण भर्ती कराया गया था। उसके खुलासे के बाद, कानून प्रवर्तन ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई की है।