स्काटहोम । स्‍वीडन के रहने वाले जिमी डोनाल्डसन दुनिया के सबसे अमीर यूट्यूबर हैं। मिस्टर बीस्ट नाम वाले उनके यूट्यूब चैनल पर 16.3 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। दुनिया में किसी अकेले व्यक्ति के यूट्यूब पर इतने सब्सक्राइबर्स नहीं हैं। यूट्यूब से अब तक मिस्‍टर बीस्‍ट ने अरबों रुपये कमाए हैं। मिस्‍टर बीस्‍ट की नेट वर्थ 820 करोड़ रुपये है। यूट्यूब से अरबों की कमाई करने वाले बीस्ट के पास पांच आलीशान घर हैं। मिस्‍टर बीस्‍ट के पास दुनिया की बेहतरीन कारें हैं। बीएमडब्लूय आई 8 बीस्ट की फेवरेट कार है। उनके पास टेस्ला की कस्टमाइज कार और लेम्बोर्गिनी हुराकन स्पाइडर भी है। 
मिस्‍टर बीस्‍ट यूट्यूब से करोड़ों कमाने के साथ ही अपने सब्‍सक्राइबर्स पर जमकर पैसा उड़ाने के लिए भी मशहूर है। मिस्टर बीस्ट ने हाल ही में ट्विटर पर जानकारी दी थी कि उन्हें भी टाइटैनिक देखने जा रहे लोगों वाली पनडुब्बी में जाने का निमंत्रण दिया गया था। मगर उन्होंने मना कर दिया। ये पनडुब्‍बी डूब गई थी और इसमें शामिल सभी लोग समुद्र में मारे गए। 13 साल की उम्र से यूट्यूब पर वीडियो बनाकर डाल रहे हैं। वे जनवरी 2017 में अपने एक वीडियो के कारण खूब मशहूर हुए थे। इसमें उन्होंने एक लाख तक गिनती की थी। इस वीडियो से मिस्टर बीस्ट वायरल हो गए। 
मिस्टर बीस्ट ने अपने 4 करोड़वें सब्सक्राइबर को एक साथ चालीस कारें दे दीं। ये कोई ऐसी-वैसी कारें नहीं थी। इसमें पोर्शे, कस्टम स्पंजबॉब जीप, सेडान, ट्रक से लेकर टेस्ला तक की कारें थी। लेकिन, साथ ही शर्त ये भी थी कि इन कारों को आगे सब्‍सक्राइबर 24 घंटे के अंदर किसी न किसी को दे देगा। ल्यूक नाम के इस शख्स ने सभी कारें गिफ्ट कर दी। इसके बाद बीस्ट ने उसे एक टेस्ला दी। 
मिस्‍टर बीस्‍ट खूब कमाते हैं और खूब ही पैसा उड़ाते हैं। अपने 10 करोड़वें सब्सक्राइबर को आइलैंड गिफ्ट करने का वादा कर उन्‍होंने खलबली मचा दी थी। 10 करोड़वें सब्सक्राइबर के रूप में 50 लोगों को चुना गया। आइलैंड के असली हकदार चुनने को इन सभी में कई प्रतियोगिताएं कराई। लास्‍ट राउंड में पांच लोग पहुंचे थे। अंतिम टास्‍क यूट्यूब का 10 करोड़ बटन ढूंढना था। एक प्रतिभागी ने कुछ घंटों की मेहनत के बाद इसे ढूंढ़कर आइलैंड पा लिया। बाकी चार प्रतिभागियों को भी 41-41 लाख रुपये दिए गए। कुछ समय पहले मिस्टर बीस्ट एक रेस्टोरेंट में गए। वहां उन्‍होंने वेटर से पूछा कि उन्‍हें अब तक ज्‍यादा से ज्‍यादा कितनी टिप मिली है। वेटर ने उन्‍हें बताया कि आज तक उन्‍हें केवल 4000 रुपये की ही मोटी टिप मिली है।  इसके बाद बीस्ट ने उन्हें अपनी कार ही टिप में दे दी और चाबी वेटर को थमाकर रेस्टोरेंट से बाहर आ गए।