वास्तुशास्त्र हम सभी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक चीज़ को लेकर नियम बताया गया है इसके अनुसार चलने से लाभ मिलता है लेकिन अनदेखी समस्याओं को पैदा करती है।

वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें भूलकर भी अपनी जेब में नहीं रखना चाहिए वरना व्यक्ति आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा इन्हीं के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

जेब में कभी न रखें ये चीजें-
वास्तुशास्त्र के अनुसार अपनी जेब में कभी भी ऐसी तस्वीरों को नहीं रखना चाहिए जो ईष्या और क्रोध का भाव दिखाती है। ऐसी तस्वीरों को हमेशा ही खुद से दूर रखना चाहिए। वरना ये नकारात्मकता पैदा करती है जो आर्थिक और मानसिक परेशानी लेकर आता है। इसके अलावा जेब में कभी भी कटा फटा पर्स नहीं रखना चाहिए। वरना कंगाली आते देर नहीं लगती है इसलिए हो सके तो हमेशा जेब में अच्छा और साफ पर्स ही रखें।

ऐसे कई लोग हैं जो अपनी जेब में दवाई रखते हैं लेकिन ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए क्यों​कि ये नकारात्मकता को बढ़ावा देती है। अगर दवा जरूरी है तो इसे आप किसी थैली या बैग में रखें। ऐसा करने से नकारात्मकता दूर रहती है और आर्थिक लाभ भी मिलता है। पुराने बिल भूलकर भी अपने जेब में नहीं रखना चाहिए ऐसा करने से आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है साथ ही अन्य समस्याएं भी बढ़ती है।